उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

वाराणसी: Galaxy Hospital में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, तीसरे फ्लोर का शीशा तोड़कर आग पर पाया गया काबू

वाराणसी: सिगरा थाना क्षेत्र के महमूरगंज स्थित एक नामचीन हॉस्पिटल में बुधवार की सुबह तीसरे फ्लोर पर आग लग गयी। बताया जा रहा है कि आग ऑपरेशन थियेटर के समीप रखे इलेक्ट्रॉनिक पैनल में शार्ट सर्किट की वजह से लगी। हॉस्पिटल में रात तक सब कुछ सामान्य था तभी ऑपरेशन थियेटर से धुआं निकलता देख हॉस्पिटल स्टाफ में भगदड़ मच गई। फायर ब्रिगेड को सूचना देने के बाद धुंआ बाहर निकालने के लिए लोग खिड़कियों का शीशा तोड़ने लगे और अंदर लगे फायर इक्विपमेंट से आग बुझाने की कोशिश में लग गए। आईसीयू में लगभग 10 मरीज मौजूद थे उन मरीजों को दूसरे कमरे में शिफ्ट करने की कवायद शुरू हुई, जो आग की वजह से यहां फंस गए थे।

सूचना पाकर मंडुवाडीह थाना प्रभारी व सिगरा थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंच गए। दमकल की कई गाड़ियों से सीढ़ी लगाकर तीसरे फ्लोर का शीशा तोड़कर आग पर काबू पाया गया। वहींं इस रेस्क्यू ऑपरेशन में सिगरा थाने के एक सिपाही के झुलस जाने की खबर है।

चीफ फायर ऑफिसर अनिमेष सिंह ने बताया कि आग को पूरी तरह से काबू में करने के लिए लगभग एक घंटे से अधिक का वक्त लगा। दो से ज्यादा फायर गाड़ियों की मदद से आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया है। सभी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। फिलहाल अस्पताल का फायर फाइटिंग इक्विपमेंट बेहतर तरीके से काम कर रहा है, लेकिन आग लगने के कारण वे अन्य जांच की जाएगी कि कोई कमी तो नहीं थी। वहीं आग लगने की सूचना के बाद आईसीयू में भर्ती मरीजों के तीमारदार अस्पताल के बाहर काफी परेशान रहे। अस्‍पताल प्रबंधन के अनुसार, ऑपरेशन थियेटर की मशीनों को क्षति पहुंची है, नुकसान का आकलन किया जा रहा है।