दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: देश विरोधी नारेबाजी कर उर्वशी फरार, पुलिस ने की मां से पूछताछ

मुंबई: शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाने वाली उर्वशी चूड़ावाला फरार हो गई है। उर्वशी की मां मंगलवार को आजाद मैदान पुलिस स्टेशन पहुंची और अपना बयान दर्ज कराया। उर्वशी की मां ने बताया कि वह घर से फरार है और हमारे संपर्क में नहीं है। अगर वह संपर्क करती है या घर लौटती है तो उसे पुलिस के सामने आत्मसमर्पण के लिए कहा जाएगा। पत्रकारों के पूछने पर चूड़ावाला की मां ने माना कि उसकी बेटी ने गलती की लेकिन दावा किया कि उसे ऐसा करने के लिए उकसाया गया।
बता दें कि 1 फरवरी को आजाद मैदान में हुए एलजीबीटी समुदाय के क्वीर आजादी मार्च के दौरान चूड़ावाला की अगुआई में 50 और लोगों ने ‘शरजील तेरे सपनों को हम मंजिल तक पहुंचाएंगे’ के नारे लगाए थे। इससे जुड़ा वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा नेता किरीट सोमैया ने मामले की शिकायत आजाद मैदान पुलिस से की थी। आरोपियों के खिलाफ एफआईआर न दर्ज करने पर सोमैया ने पुलिस स्टेशन के बाहर धरना देने की भी चेतावनी दी थी। इसके बाद सोमवार को आजाद मैदान पुलिस ने टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोसल साइंसेस (टिस) की छात्रा चूड़ावाला और उसके साथ शरजील के समर्थन में नारे लगाने वाले 50 अन्य लोगों के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में आईपीसी की धारा 124 (ए), 153 (बी), 505 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।
पुलिस ने चूड़ावाला और उसके परिवार वालों को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था। मंगलवार को उसकी मां आजाद मैदान पुलिस स्टेशन पहुंची। उन्होंने दावा किया कि उनकी बेटी घर पर नहीं है और उन्हें नहीं पता कि फिलहाल वह कहां है।
बता दें कि शरजील इमाम का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वह असम को देश से काटने की बात कह रहा था। इसके बाद देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है।

मुंबई बाग पर बंटे आयोजक
शाहीन बाद की तर्ज पर महानगर के नागपाडा इलाके में 26 जनवरी से चल रहे धरने पर पुलिस ने सख्ती दिखाई है। आग्रीपाडा पुलिस ने आयोजकों को नोटिस थमा दिया है साथ ही सोमवार को कई आयोजकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद धरने को लेकर दो गुट बन गए हैं कुछ महिलाएं और आयोजक धरना जारी रखना चाहते हैं जबकि बाकी इसे खत्म करने के पक्ष में हैं।
नागरिकता कानून के खिलाफ महानगर के धारावी इलाके में कुछ लोगों ने 5 फरवरी यानी बुधवार को शाहीन बाग की तर्ज पर धरने की इजाजत मांगी थी लेकिन पुलिस ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए इससे साफ इनकार कर दिया। 90 फीट रोड पर प्रस्तावित इस धरने के आयोजकों को पुलिस ने धारा 149 के तहत नोटिस थमा दिया है। हालांकि अब भी शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर अड़े हुए हैं।