महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीति

मुंबई पुलिस का खुलासा- संजय राउत और एकनाथ खडसे को असमाजिक तत्‍व बता, किए गए थे फोन टैप!

मुंबई: मुंबई पुलिस ने बुधवार को कहा कि शिवसेना नेता संजय राउत और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता एकनाथ खडसे के फोन असामाजिक तत्व होने के बहाने टैप किए गए। पुलिस का कहना है कि जांच के दौरान पता चला कि राज्य खुफिया विभाग (SID) के पत्र में असामाजिक तत्वों के रूप में कुछ अन्य नामों का भी उल्लेख किया गया था, जिसे अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) गृह को फोन टैपिंग के लिए भेजा गया था, इसलिए एसीएस ने अनुमति दी थी।
पुलिस ने बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता एकनाथ खडसे का फोन 67 दिनों तक टैप किया गया, जबकि शिवसेना नेता संजय राउत का फोन 60 दिनों तक टैप किया गया।

संजय राउत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
मुंबई पुलिस के इस बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने तत्कालीन एसआईडी कमिश्नर रश्मि शुक्ला के बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा तत्कालीन एसआईडी कमिश्नर रश्मि शुक्ला ने हम सभी पर झूठा लेबल लगा दिया। 2019 में सरकार गठन के दौरान असामाजिक तत्वों के नाम पर हमारे फोन टैप किए गए। इस दौरान हमारी निजता भंग हुई और केंद्र एक पार्टी के लिए काम करने वाले ऐसे पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा दे रहा है।

दरअसल, जब मुंबई पुलिस ने संजय राउत और एकनाथ खडसे के फोन को असामाजिक तत्व बताकर टैप कर दिया था। उस समय महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा की सरकार थी। और उस दौरान महाविकास अघाड़ी सरकार के गठन की कवायद चल रही थी। बाद में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र में सरकार बनाई। उस दौरान भी इन पार्टियों के नेताओं ने फोन टैपिंग का मुद्दा उठाया था।