महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई पुलिस ने बताया- दोस्तों के साथ घूमने के लिए पूछा था ‘एंटीलिया’ का पता

मुंबई: मुंबई पुलिस ने मंगलवार को बताया कि जिन दो लोगों ने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ का पता पूछा था, उनका मकसद सिर्फ वहां घूमना था.
दरअसल, एक टैक्सी ड्राइवर ने सोमवार को बताया था कि दो संदिग्ध यात्रियों ने उनसे मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित ‘एंटीलिया’ का पता पूछा था. इसके तुरंत बाद सुरक्षा एजेंसियां एक्टिव हो गईं थीं. पुलिस उस सिल्वर कार को ढूढ़ने में लग गई जिसमें अंबानी के घर का पता पूछने वाले दोनों लोग सवार थे.
पुलिस ने कहा कि 40 वर्षीय सुरेश विशनजी पटेल से सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था. वह केवल अपने दोस्तों के साथ घूम रहे थे. पटेल मुंबई स्थित वाशी के रहने वाले हैं. टैक्सी ड्राइवर द्वारा सूचना दिए जाने पर पुलिस ने सोमवार को ‘एंटीलिया’ के बाहर अल्टामाउट रोड स्थित 27 मंजिला इमारत के बाहर बैरिकेड्स लगाए और सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले.

सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को सोमवार को एक टैक्सी ड्राइवर का फोन आया, जिसने कहा कि एक कार में सवार दो लोगों ने उससे ‘एंटीलिया’ की लोकेशन पूछी. ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि आजाद मैदान के पास किला कोर्ट के बाहर उन लोगों ने उससे बात की और उनके पास कार में एक बैग था. सुरक्षा एजेंसी से जुड़े सूत्र ने कहा कि ‘हम एक सिल्वर रंग की कार तलाश कर रहे हैं. कई जगहों पर नाकाबंदी की गई है. सुरक्षा अलर्ट हमेशा रहता है. हम जिस नंबर की तलाश कर रहे हैं, वह टैक्सी ड्राइवर ने दी है. कार का नंबर नकली हो सकता है.’
सूत्रों ने कहा कि पुलिस पीले रंग की नंबर प्लेट वाली चांदी के रंग की वैगन-आर की तलाश कर रही थी. बताया गया था कि पता पूछने वाले दोनों शख्स गाड़ी की पिछली सीट पर बैठे थे. दोनों लोग कुर्ता-पायजामा में थे. वे हिंदी और उर्दू में बातचीत कर रहे थे. टैक्सी ड्राइवर द्वारा दी गई जानकारी और इलाके के सीसीटीवी कैमरों से पुलिस द्वारा स्कैन किए गए फुटेज के आधार पर दोनों का एक स्केच भी तैयार किया गया था. सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने शहर में सभी एंट्री और एग्जिट प्वाइंट्स पर हाई अलर्ट जारी किया था. साथ ही आजाद मैदान थाने से लेकर ‘एंटीलिया’ तक पांच अलग-अलग जगहों पर सुरक्षा जांच की गई.

बता दें कि मुंबई में 27 मंजिला ‘एंटीलिया’ में प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ रहते हैं. इसी साल 25 फरवरी को एंटीलिया के बाहर जिलेटिन की छड़ों से लदी एक यूएसवी कार बरामद हुई थी. उस गाड़ी में एक धमकी भरा नोट भी पुलिस को मिला था, जिसमें अंबानी परिवार को धमकी दी गई थी. इस मामले को लेकर महाराष्ट्र की सियासत में भी उबाल आ गया था.