महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: बेटी की शादी के लिए ड्राइवर के पास नहीं थे पैसे, मालिक के जुड़वा बच्‍चों को किडनैप कर मांगी 1 करोड़ की फिरौती!

मुंबई: बेटी की शादी के लिए ड्राइवर बाप के पास पैसे नहीं थे, इसलिए उसने अपने मालिक के जुड़वा बेटों का ही अपहरण कर लिया. इसके बाद ड्राइवर के एक साथी ने बिल्‍डर पिता को इंटरनेशनल कॉलिंग ऐप के जरिए फोनकर 1 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी. ड्राइवर को लगा था कि उसकी साजिश कामयाब हो जाएगी, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे और उसके साथी को पकड़ लिया.
पुलिस के अनुसार, आरोपी ड्राइवर अपने मालिक के 10-10 साल के दो जुड़वा बेटों को सप्ताह में तीन दिन अंधेरी के मनीष नगर इलाके में टेनिस की कोचिंग के लिए ले जाता था. 25 जनवरी को भी ड्राइवर बच्‍चों को लेकर कोचिंग के लिए निकला था. शाम को ड्राइवर भागते हुए डीएन नगर पुलिस स्‍टेशन पहुंचा. पुलिस स्‍टेशन पहुंचकर उसने बताया कि उसके मालिक के दो बच्‍चों को अगवा कर लिया गया है. उसने बताया कि वो बच्चों को टेनिस प्रैक्टिस के लिए ले गया था, इसी दौरान एक व्यक्ति फॉर्चूनर कार का दरवाजा चाकू की नोक पर खोलकर जबरन अंदर दाखिल हो गया और गाड़ी जबरन जुहू इलाके में ले गया. जहां पर अपहरणकर्ताओं ने मुझे और दोनों बच्‍चों को दो-दो गोलियां खाने के लिए दीं.

इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने उनके हाथ बांध दिए. इसके बाद देखते ही देखते वहां पर 3 मोटरसाइकिल पर 6 और लोग वहां पहुंच गए. इसके बाद क्रोमा मॉल के सामने एक बच्चे को वहां खड़ी एक बस में कपड़े से बांध दिया गया, जबकि ड्राइवर और एक बच्चे को अपहरणकर्ता अपने साथ ले गए. इसके बाद आरोपी ने इंटरनेशनल कॉलिंग ऐप के जरिए फोन कर एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी.
जानकारी मिलने पर पुलिस ने तुरंत छानबीन शुरू की और एक बच्चे को कार से छुड़ा लिया जबकि बस में बांधा गया बच्चा कुछ लोगों की मदद से पहले ही छूट चुका था. छानबीन के दौरान पुलिस को ड्राइवर की कहानी पर शक हो गया. इसके बाद कड़ाई से पूछताछ के बाद ड्राइवर ने अपना अपराध कबूल कर लिया. उसने बताया कि बेटी की शादी के लिए उसे पैसों की जरूरत थी. बेटी की शादी में पैसे का जुगाड़ करने के लिए उसने अपने साले को एक सप्ताह पहले दिल्ली से बुलाया था. ड्राइवर ने फिरौती की रकम का 50 फीसदी साले को देने का वादा किया था. इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.