ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: माहिम सूटकेस लाश कांड में अब तीसरी गिरफ्तारी

मुंबई: माहिम सूटकेस लाश कांड में मुंबई क्राइम ब्रांच ने 59 वर्षीय बेनेट रिबेलो की हत्या कर उसकी लाश की पैकिंग करने वाले एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आए इस तीसरे आरोपी का नाम अली उमर मियां चाउस है। अली 19 साल का है। पुलिस के अनुसार, 26 नवंबर की रात संगीतकार बेनेट रिबेलो और उसका नाबालिग प्रेमी बेनेट की लाश को ठिकाने लगाने के लिए चिंतित था। उस दौरान रिया के प्रेमी को घाटकोपर में रहने वाले दोस्त अली की याद आई।
वारदात के अगले दिन यान 27 को रिया और उसका प्रेमी घाटकोपर में अली से मिले। दोनों ने अली को बेनेट की हत्या कर दिए जाने की बात कही, फिर उससे लाश के टुकड़े करने के लिए चॉपर का इंतजाम करने को कहा। बेनेट की मौत की बात सुनकर अली डर गया और उससे दोनों को चॉपर उपलब्ध कराने से मना कर दिया।
अली के इनकार के बाद दोनों वापस वाकोला स्थित अपने घर आए, जहां बेनेट की लाश रखी हुई थी। दो दिन बाद यानी 30 नवंबर को एक बार फिर रिया और उसके प्रेमी ने अली से लाश को ठिकाने लगाने का अनुरोध किया। इस बार अली मान गया और वह दोनों के साथ वाकोला आया, जहां उन तीनों ने मिलकर रात भर बेनेट की लाश को टुकड़े-टुकड़े काटा और फिर उन टुकड़ों को अलग-अलग बैग में भरने का काम किया।
अली ने पुलिस को बताया कि उसने बेनेट के काटे हुए धड़ को बैग में भरने के बाद उसको सेलोटेप से लपेट दिया। साथ ही, उसने लाश को ठिकाने लगाने के लिए जरूरी सामान की खरीदारी में उन दोनों की मदद भी की। दोनों के साथ उसने बेनेट के घर के पास मौजूद एक दुकान से सूटकेस व अन्य सामान खरीदे। इसी सूटकेस में लाश के टुकड़ों को भरकर वे तीनों मीठी नदी में फेंक आए थे। इन्हीं तीनों सूटकेस में से एक सूटकेस में मौजूदा लाश 2 दिसंबर को माहिम बीच पर पुलिस को मिली थी।
पुलिस अब उस दुकान से खरीदे हुए सूटकेस के अलावा वारदात में शामिल अन्य सामग्री और छोटी-बड़ी हर चीज की तलाश कर रही है। स्थानीय कोर्ट से रिया के अलावा अली को 15 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है, जबकि नाबालिग आरोपी डोंगरी बाल सुधार गृह में है। कार्रवाई को डीसीपी शहाजी उमाप के मार्गदर्शन में पीआई योगेश चव्हाण कर रहे हैं।