ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई में फिर पुलिस ने किया, 1 करोड़ रुपये के 4 लाख मास्क बरामद

मुंबई: इस समय जब पूरा देश कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा हो, अस्पतालों और पुलिस विभाग में मास्क की किल्लत हो रही हो, ऐसे में मुंबई एयरपोर्ट से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो आपको गुस्सा दिला सकती है।
मुंबई पुलिस ने एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल से 4 लाख मास्क जब्त किए हैं। इनकी कीमत 1 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने मामले में 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इससे पहले मंगलवार को 15 करोड़ रुपये के 25 लाख जब्त किए गए थे। सोचिए, जिन मास्क से पूरे महाराष्ट्र की जरूरत पूरी हो सकती थी, उनकी कालाबाजारी की जा रही है।
मुंबई पुलिस ने बुधवार को मुंबई एयरपोर्ट के कार्ग टर्मिनल से एक करोड़ रुपए कीमत के 4 लाख मास्क जब्त किए गए हैं। ये मास्क करीब 200 डिब्बों में पैक थे जिन्हें बाहर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने 5 के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। इससे पहले मंगलवार को भी मास्क की खेप बरामद की गई थी।

पुलिस ने फर्जी ग्राहक बनकर किया पर्दाफाश
दो दिन पहले मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को किसी ने टिप दी थी कि एक खास जगह काफी मास्क जमा किए गए हैं और इससे जुड़े व्यापारी कोई बड़ी पार्टी ढूंढ रहे हैं। मुंबई सीपी ने डीसीपी अकबर पठान, सीनियर इंस्पेक्टर महेश देसाई व संजीव गावडे की एक विशेष टीम बनाई। टीम के एक सदस्य ने फर्जी ग्राहक बनकर एक आरोपी से संपर्क किया और कहा, हमें मास्क दिखाओ, हम मोटी रकम देंगे, लेकिन मास्क भी हमें कई लाख चाहिए। बात जब तय हो गई, तो सोमवार को इंटरनैशनल एयरपोर्ट के पास एक गोदाम और कुछ अन्य जगह रेड डाली गई और वहां से करीब 25 लाख मास्क जब्त किए गए। इसमें सवा तीन लाख के करीब एन-95 मास्क थे जो स्वास्थ्य कर्मियों और कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज कर रहे डॉक्टरों के लिए जरूरी बताए जाते हैं।
इससे पहले भंडारा पुलिस का मामला सामने आया था। पुलिस विभाग ने राज्य सरकार से मास्क की मांग की थी लेकिन किल्लत होने के चलते उन्हें एक हफ्ते इंतजार करने को कहा गया। इसके बाद पुलिस विभाग ने खुद ही मास्क तैयार करने शुरू कर दिए थे।