उत्तर प्रदेशगुजरातब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मुंबई से अगवा किये गए व्यक्ति को पुलिस ने कराया रेस्क्यू; गुजरात से चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई पुलिस ने अपहरण के मामले में चार ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं, जो एक व्यक्ति का अपहरण कर उसे गुजरात ले जा रहे थे. मुंबई की दिंडोशी पुलिस एक अपहरण के मामले की जांच कर रही थी और इसी मामले में पुलिस ने चार लोगों को गुजरात के वापी इलाके से गिरफ्तार किया है.
मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को एक एक फोन कॉल आया था जिसमें कॉलर ने बताया था कि मुंबई से एक व्यक्ति का अपहरण कर उसे गुजरात ले जाया जा रहा है और इस मामले में कुल 4 लोग शामिल हैं. फिर इस कॉल के मिलने के बाद पुलिस कंट्रोल ने दिंडोशी पुलिस को अलर्ट किया और इस मामले की जांच के लिए एक्शन में आने को कहा गया. दिंडोशी पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद संबंधित इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और फुटेज की जानकारी के आधार पर चारों आरोपियों को वापी से गिरफ्तार कर, पीड़ित को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया. दिंडोशी पुलिस ने गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 365, 323, 504, 506 और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. वहीं पुलिस ने इन चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने उन्हें एक दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है.

उत्तर प्रदेश का रहने वाला है पीड़ित
दिंडोशी पुलिस ने बताया कि पीड़ित उत्तर प्रदेश (यूपी) के बाराबंकी जिले का रहने वाला है और मुंबई में नौकरी करने के लिए आया था. दिंडोशी पुलिस ने गुजरात की वापी पुलिस की मदद से बुकलेट और कैटलॉग के 43 साल के डिजाइनर को रेस्क्यू किया जिसे कथित तौर पर मुंबई से अगवा किया गया था. चार लोग उसे एक कार से सूरत लेकर जा रहे थे. पीड़ित की पत्नी ने कॉल कर मुंबई पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने रेस्क्यू किया.

वापी टोल प्लाजा पर गिरफ्तार हुए आरोपी
दिंडोशी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, वापी टोल प्लाजा पर ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों को मुंबई पुलिस ने अलर्ट किया था और बताया था कि उन्हें टोल पर रोक लिया जाये. जिसके बाद टोल प्लाजा पर तैनात अधिकारी ने बताए गए गाड़ी के नंबर को टोल पर आते ही रोक लिया और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, इस मामले में पुलिस को अभी तक अपहरण का कारण का पता नहीं चला है.

 

नकली पुलिसकर्मियों ने यात्रियों को लूटा!
वहीं, एक दूसरी घटना में वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर नकली पुलिसकर्मियों ने एक टैक्सी के चार यात्रियों को लूट लिया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना मंगलवार रात खेरवाड़ी जंक्शन के पास हुई, जब पीड़ित लोग विमान पकड़ने के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जा रहे थे. पुलिसकर्मी होने का दावा करने वाले लोगों के एक समूह ने टैक्सी को रोका। उन्होंने बताया कि पीड़ितों को वाहन से उतरने के लिए कहा गया, जिसके बाद उनके पासपोर्ट छीन लिए गए और उन्हें एक अन्य वाहन में बैठने के लिए कहा गया.
अधिकारी ने बताया कि कार को गोरेगांव ले जाया गया, जहां बदमाशों ने पीड़ितों से उनका सामान, नकदी, कीमती सामान और मोबाइल फोन लूट लिया. वरिष्ठ निरीक्षक राजेंद्र मुलिक ने कहा कि शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है.