ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई: Youtube Video लाइक करने के पैसे देने का लालच देकर ठग लिए 10 लाख रुपये!

मुंबई: लोन एप्स धोखाधड़ी मामले में कार्रवाई के बाद ठगों ने अब ठगी का तरीका बदल लिया है। यूट्यूब वीडियो लाइक करने के पैसे देने का लालच देकर और अन्य तरीकों से ठगी की जा रही है। हाल ही में मुंबई के शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में एक महिला ने ठगी का मामला दर्ज कराया। पीड़िता ने कहा कि उसे अज्ञात नंबर से वाट्सएप पर मैसेज मिला।

पीड़िता को दिया पैसा कमाने का लालच
पीड़िता के मुताबिक, मैसेज भेजने वाले ने पीड़िता को पैसा कमाने का लालच दिया। पीड़िता झांसे में आ गई। उसे 3 यूट्यूब वीडियो लाइक करने के लिए 150 रुपये मिले। इसके बाद उसे वाट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया। उसे अधिक पैसा कमाने का लालच देकर पांच लाख रुपये जमा करने को कहा। बाद में कहा कि उसने डाटा दर्ज करते समय गलतियां की हैं। इस कारण रुपये डूब जाएंगे, लेकिन अगर वह 10 लाख रुपये जमा कराए तो पूरी रकम कमीशन के साथ मिलेगी।

कई बार जमा किए 10 लाख रुपये
महिला ने कर्ज लेकर 10 लाख रुपये जमा किए। इसके बाद बताया गया कि कमीशन के बाद उसकी कुल राशि 30 लाख रुपये से अधिक है, इसलिए टैक्स के तौर पर 10 लाख रुपये भुगतान करना होगा। उसने 10 लाख रुपये और जमा किए, लेकिन फिर भी पैसे नहीं मिले। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसको सरकारी प्रमाण पत्र प्रदान किए गए, जिसके बाद वह आश्वस्त हो गई और उनके निर्देशों का पालन करने लगी।

पीड़िता को मिले 1900 रुपये
पीड़िता ने कहा कि पहले दिन उसे 3 यूट्यूब वीडियो पसंद करने के लिए 150 रुपये मिले और अगले दिन भी उसने कुछ पैसे कमाए। तीसरे दिन उन्हें एक अन्य कार्य के बारे में बताया गया, जिसमें उन्हें क्रिप्टो करेंसी से संबंधित एक वेबसाइट पर डेटा दर्ज करना था, जिसके लिए उन्हें 1000 रुपये का क्रेडिट खरीदने के लिए कहा गया था और डेटा भरने के बाद उन्हें 1900 रुपये प्राप्त हुए थे।