दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

शरद पवार बोले- दिल्ली के बाद अब महाराष्ट्र में बिगाड़ा जा रहा माहौल; समाज में भाईचारा बनाए रखना जरूरी

मुंबई: देश के कई हिस्सों से बीते दिनों सामने आई सांप्रदायिक हिंसा से जुड़ी घटनाओं का जिक्र करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री व एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. एनसीपी मुखिया पवार ने दिल्ली में हुई हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि देश की राजधानी में हालात ठीक नही हैं और वहां दंगे का माहौल है. उन्होंने कहा कि अब ऐसी ही स्थिति महाराष्ट्र में भी बनाई जा रही है.
वरिष्ठ मराठा नेता पवार ने कहा कि दिल्ली में माहौल खराब करने की कोशिश की गई, क्योंकि दिल्ली में केजरीवाल का शासन है. उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखना केंद्र की जिम्मेदारी है. अगर, महाराष्ट्र में ऐसा प्रयास किया गया, तो हिंदू-मुसलमान एक साथ आएंगे और किसी को ऐसा नहीं करने देंगे. आगे उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भी लगातार लोगों और समाज को भड़काने का काम किया जा रहा है. पुलिस पर आरोप लगाए जा रहे हैं. साथ ही माहौल बिगाड़ने का काम किया जा रहा है. दिल्ली का जिक्र करते हुए पवार ने कहा कि देश की राजधानी के बाद मुंबई में भी एक तरह का गलत माहौल तैयार करने की कोशिश हो रही है.
बता दें कि महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर विवाद चल रहा है. इसी मामले को लेकर निर्दलीय सांसद नवनीत राणा को गिरफ्तार किया गया है, क्योंकि उन्होंने ऐलान किया था कि वो अपने समर्थकों के साथ सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगीं. शरद पवार ने इशारों-इशारों में इसी बात का जिक्र किया.

समाज में भाईचारा बनाए रखना जरूरी: पवार
शरद पवार ने कहा कि दिल्ली में घर तोड़ने का काम हुआ है. देश का माहौल खराब करने का काम शुरू है, लेकिन सभी हिंदू-मुस्लिम समाज को भाईचारा कायम रखने के लिए प्रयास करना चाहिए. अगर किसी को सभा करनी है तो सरकार उसे इजाजत देगी. लेकिन, लोगों को बुलाकर भाईचारा बिगाड़ने वाले भाषण देना ठीक नहीं है. इस तरह का काम कुछ सियासी पार्टी कर रही हैं.

कोरोना संक्रमण के कारण दो वर्षों में हम एक साथ नहीं आ पाए
शरद पवार ने कहा कि पहले हम रमज़ान के मौके पर मिलते थे, साथ में रोज़ा खोलते थे और त्योंहार खुशी से मनाते थे. कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दो वर्षों में हम एक साथ नहीं आ पाए. लेकिन आज स्थिति बदल गई है. कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है, इसलिए हमने इस साल मुंबई में इफ्तार कार्यक्रम आयोजन करने का फैसला किया.

1 मई को मुंबई में भाजपा का शक्ति प्रदर्शन
वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 1 मई को ‘महाराष्ट्र दिन’ के उपलक्ष में मुंबई के चूनाभट्टी स्थित सोमैया ग्राउंड पर एक विशाल जनसभा का आयोजन किया है. जिसमें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित मुंबई के तमाम भाजपा पदाधिकारी तथा यूथ कार्यकर्ता शामिल होंगे. भाजपा ने इस सभा को ‘बूस्टर डोज’ का नाम दिया है. इस सभा में भाजपा बीएमसी तथा महाविकास आघाड़ी सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करेगी. इस रैली को लेकर भारतीय जनता पार्टी एक मई को शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है, ऐसा माना जा रहा है.