ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंब्रा के रेती बन्दर में एक और शव मिलने से सनसनी! मनुसख हिरेन का शव भी यहीं हुआ था बरामद

मुंबई/ठाणे: मुंब्रा के रेती बन्दर से मुंबई पुलिस ने शनिवार सुबह एक शव बरामद किया है। शव की पहचान 48 वर्षीय व्यक्ति, शेख सलीम अब्दुल, निवासी रेती बन्दर मुंब्रा के रूप में हुई है। शव पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया गया है। बचाव अभियान पूरा हो गया है और शव पुलिस, आपदा विभाग और नगर पालिका को सौंप दिया गया है।
बता दें कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के बाहर बीती 25 फरवरी को विस्‍फोटक से भरे एक संदिग्‍ध स्कार्पियो पाई गई थी, जिसकी जांच के दौरान मनसुख हिरेन को इस वाहन का मालिक बताया गया था। लेकिन इसके कुछ दिन बाद ही मनसुख हिरेन की मौत हो गई थी और उनका शव मुंब्रा के रेती बन्दर से मिला था।

एनआईए करेगी मनसुख हिरेन मौत मामले की जांच, गृह मंत्रालय ने जारी किये आदेश
मनसुख हिरेन की मौत की जांच अब एनआईए को सौंप दी गई है। गृह मंत्रालय ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। ज्ञात हो कि इससे पहले इस मामले की जांच महाराष्ट्र एटीएस कर रही थी।
मनसुख हिरेन की पत्‍नी विमला ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करवाते हुए हत्‍या की साजिश का आरोप लगाया था उनका कहना था कि ये आत्‍महत्‍या नहीं हो सकती। परिवार का आरोप था कि मनसुख के अचानक गायब होने से पहले उसने कांदिवली के एक पुलिस अधिकारी से मुलाकात की थी। उसके परिवार को शक है कि यह एक रहस्‍यमय मौत है और हमें शक है कि किसी ने उनकी हत्‍या की है।

महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने शुक्रवार को मनसुख हिरेन की मौत के मामले की जांच करते हुए 25 लोगों के बयान दर्ज किए थे। मृत व्यवसायी मनसुख हिरेन का डायटम टेस्‍ट भी किया गया था और इसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी थी। हालांकि, उसके बाद रिपोर्ट को फॉरेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) मधुबन, हरियाणा में भेज दिया गया था। ज्ञात हो कि पानी में डूबने से हुई मौत के मामलों में डायटम टेस्‍ट अनिवार्य रूप से किया जाता है।