Uncategorisedउत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

कोरोना संकट: यूपी में विवाह समारोहों की नई गाइडलाइन-अब सिर्फ 25 मेहमान हो सकेंगे शामिल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के बीच योगी सरकार ने विवाह समारोहों में मेहमानों की पूर्व निधार्रित संख्या में और कमी लाने का आदेश दिया है।
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने मंगलवार को सभी मंडलायुक्तों,जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों को निर्देश जारी किये है कि कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह काबू पाने के लिये विवाह समारोह में अधिकतम 25 लोगों को आमंत्रित किया जा सकेगा। आयोजन के दौरान सभी को कोविड प्रोटोकाल का पालन करना होगा और मास्क सेनेटाइजर के अलावा सोशल डिस्टेसिंग बरकरार रखनी होगी। उन्होने कहा कि इस आदेश का सभी जिलों में सख्ती से पालन होना चाहिये। इससे पहले सरकार ने विवाह और मांगलिक समारोहों में खुले लान में 100 और बंद परिसर में 50 मेहमानों को आमंत्रित किये जाने की संख्या निर्धारित की थी।
इस बीच माध्यमिक शिक्षा विभाग ने एक आदेश जारी कर 20 मई से नौवीं से 12वीं कक्षा तक की आनलाइन कक्षाओं के संचालन की इजाजत दे दी है। विभाग के विशेष सचिव जय शंकर दुबे ने कहा है कि आनलाइन कक्षाओं में छात्रों की उपस्थिति की बाध्यता नहीं होगी।

बता दें कि प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार घट रहे हैं। बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 8 हजार 737 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 21 हजार 108 लोग कोविड से पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं। नए आंकड़ों के बाद राज्य में अब कोरोना के एक्टिव मामलों की कुल संख्या 1 लाख 36 हजार 342 हो गई है।

सभी कोरोना अस्पतालों में तैयार किए जाएं पोस्ट कोविड वार्ड: सीएम 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की तीव्रता मंद हो रही है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर अब 90.6 फीसदी हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, बीते 24 घंटे में यूपी में 2 लाख 79 हजार 581 सैंपलों की जांच हुई है। जिसमें सबसे ज्यादा मामले 502 राजधानी लखनऊ में आए हैं. वहीं लखनऊ में बीते 24 घंटे में 1 हजार 459 लोग ठीक भी हुए हैं।