ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

देश मे पहली बार सियासी दल एनसीपी ने बनाया LGBT सेल, सुप्रिया सुले ने कहा- हमने चुनावी वादा निभाया

मुंबई: देश के किसी राजनीतिक दल ने पहली बार अपनी पार्टी में एलजीबीटी के लिए अलग से प्रकोष्ठ बनाया है। सोमवार को प्रदेश राकांपा अध्यक्ष जयंत पाटील और पार्टी सांसद सुप्रिया सुले ने राकांपा के एलजीबीटी सेल की स्थापना का ऐलान किया। प्रिया पाटील को इस प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया गया है।
प्रदेश राकांपा अध्यक्ष पाटील ने कहा कि राकांपा ने देश में पहली बार युवती प्रकोष्ठ की स्थापना की थी। पार्टी ने अब एलजीबीटी सेल बनाया है। उन्होंने कहा कि समाज में एलजीबीटी समुदाय के लोगों को भी समान अधिकार व सम्मान मिलना चाहिए। पाटील ने कहा हमने चुनाव घोषणा पत्र में भी यह वादा किया था। जयंत पाटील ने कहा कि राकांपा का एलजीबीटी सेल समुदाय की 14 समस्याओं के समाधान के लिए कार्य करेगा। एलजीबीटी वेलफेयर बोर्ड के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
इस अवसर पर मौजूद राकांपा सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि राकांपा देश का पहला ऐसा दल है, जिसने एलजीबीटी सेल स्थापित कर अपना चुनावी वादा निभाया है। सुले ने कहा कि सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे के मार्गदर्शन में एलजीबीटी वेलफेयर बोर्ड बनाने का काम मिशन मोड में चल रहा है।
राकांपा के एलजीबीटी सेल में उपाध्यक्ष अनिता वाडेकर, महासचिव- माधुरी सरोदे-शर्मा, स्नेहल कांबले, सचिव-उर्मी जाधव, सुबोध कासारे,कोषाध्यक्ष-सावियो मास्करीनास, कार्यकारिणी सदस्य के तौर पर अभिजित ठाकुर, प्रियुष दलवी, श्रेयांक आजमेरा, साहिल शेख, साध्य पवार, रोहन पुजारी व दिव्या लक्ष्मनन को शामिल किया गया है।