दिल्लीमुंबई शहरशहर और राज्य

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं, कहा- सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं दी. प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि यह विशेष पर्व करुणा और सौहार्द की भावना को आगे बढ़ाएगा. वहीं राष्ट्रपति ने कहा कि इस मुबारक मौके पर ज़कात की भावना को मजबूत बनाएं.
राष्ट्रपति कोविंद ने ट्विटर पर लिखा- ईद मुबारक! यह त्योहार प्रेम, शांति और भाईचारे का प्रतीक है। ईद पर हमें समाज के जरूरतमंद लोगों का दर्द बांटने और उनके साथ ख़ुशियां साझा करने की प्रेरणा मिलती है. आइए, इस मुबारक मौके पर हम ज़कात की भावना को मजबूत बनाएं और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा- ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं. यह विशेष पर्व करुणा, भाईचारे और सौहार्द की भावना को आगे बढ़ाए. सभी स्वस्थ और समृद्ध हों.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सोमवार को ईद के अवसर पर देश की जनता को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह त्योहार सभी की जिंदगी में शांति और खुशियां लेकर आए.

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन के बीच देश आज ईद का त्योहार मना रहा है. इस मौके पर लोग एक दूसरे को मुबारकबाद दे रहे हैं. कोरोना वायरस के प्रसार पर नियंत्रण के लिए देश में लॉकडाउन लागू है और मस्जिदों समेत तमाम धार्मिक स्थल बंद हैं. मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से घर पर ही ईद की नमाज अदा करने का आग्रह किया है.

बॉलीवुड हस्तियों ने दी ईद की मुबारकबाद
अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से रविवार की सुबह ईद मुबारक के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट की है. तस्वीर में उन्हें सफेद कुर्ते और मैचिंग शॉल में देखा जा सकता है. तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने अपने फैंस को ईद की मुबारकबाद दी है.

अभिनेता अनुपम खेर ने भी ईद को पावन मौके पर सभी को ईद की मुबारकबाद देते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है.