उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

लखनऊ में मारे गए अजीत सिंह के हत्यारोपी कुंटू सिंह के मकान और कटरे पर चली जेसीबी, जरायम से जुड़ा तार…

आजमगढ़: लखनऊ में बुधवार की रात अजीत सिंह की हत्या के मामले में आजमगढ़ के माफिया कुंटू सिंह का नाम सामने आने के बाद जिला प्रशासन की तरफ से बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। आजमगढ़ जिला प्रशासन ने गुरुवार को माफिया ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह के मकान और कटरे पर बुलडोजर चलवा दिया है। जीयनपुर में स्थित कुंटू सिंह की तीन मंजिला इमारत गिराने के लिए भारी फोर्स के साथ डीएम एसपी भी पहुंचे। कुंटू पर आज़मगढ़, मऊ, जौनपुर में गम्भीर धाराओं में 67 मुकदमे दर्ज हैं।
लखनऊ में बुधवार की रात मारे गए मऊ जिले के मोहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के देवसीपुर गांव निवासी अजीत सिंह के गुनहगारों को पुरानी कुंडली के आधार पर पुलिस ने छानबीन तेज कर दी है। इसमें वर्ष 2019 में ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह ने अजीत के पास 15 लाख रुपये मांगने के लिए अपने लोगों को भेजा था। उस समय हाथापाई के बाद विवाद भी हुआ था, जिसके बाद अजीत ने कुंटू समेत चार के खिलाफ केस दर्ज कराई तो पुलिस छानबीन में जुट गई थी।
अजीत सिंह 26 मार्च को आजमगढ़ के दीवानी कचहरी में किसी मुकदमे की तारीख पर आया था। उसी दौरान तीन लोगों ने अजीत को घेर लिया और 15 लाख रुपये की डिमांड कर डाली। यह भी कहा कि कुंटू ने भेजा है, रुपये दो या फिर उनसे मुलाकात कर लो पेशी पर आए हैं। पुलिस डायरी में दर्ज केस के मुताबिक अजीत के शोर मचाने पर आरोपित भाग गए।

कोतवाली में अजीत की तहरीर पर शिव प्रकाश उर्फ प्रकाश निवासी खुझिया थाना मुबारकपुर आजमगढ़, रामविजय सिंह निवासी भदीड़ थाना मुहम्मदाबाद मऊ, संजय यादव निवासी जिगरसंडी थाना जहानागंज, ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह निवासी अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। पुलिस उस मुकदमे की जांच पूरी कर चार्जशीट लगा चुकी है। डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि छानबीन के बाद गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई है। फिलहाल चारोंं आरोपित जिला कारागार में निरुद्ध हैं।