ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

लाउडस्पीकर विवाद: राज ठाकरे को मिला धमकी भरा पत्र, गृहमंत्री से सुरक्षा बढ़ाने की मांग की

मुंबई: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर अज़ान के बदले ‘हनुमान चालीसा’ का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने ईद पर हनुमान चालीसा न बजाने को कहा था लेकिन अब फिर से उन्होंने अपने तेवर सख्त कर लिए हैं। राज ठाकरे ने कहा कि लाउडस्पीकर पर अजान सुनाई दे तो और तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाएं।
इस बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता बाला नंदगांवकार को अज़ान विवाद को लेकर धमकी भरा पत्र मिला है। पत्र मिलने के बाद उन्होने बुधवार को गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल से मुलाकात की। पत्र में मनसे प्रमुख राज ठाकरे को भी धमकी मिली है। मनसे नेता ने गृहमंत्री से राज ठाकरे की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।
इससे पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने दो पेज का पत्र शेयर करते हुए कहा था कि मैं सभी हिंदुओं से अपील करता हूं कि लाउडस्पीकरों से अज़ान बजाते हुए सुनते हैं तो उन्हीं जगहों पर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएं और लाउडस्पीकर से क्या तकलीफ होती है, ये उन्हें भी समझने दें। राज ने कहा कि हमें देश की कानून व्यवस्था बिगाड़नी नहीं है। देश में हम दंगे भी नहीं चाहते हैं, लेकिन अगर आप धर्म के लिए जिद्दीपन नहीं छोड़ेंगे तो हम भी हमारी जिद्द नहीं छोड़ेंगे।
राज ठाकरे ने आगे कहा कि मैं महाराष्ट्र के सीएम से अपील करता हूं कि सालों पहले शिवसेना प्रमुख हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ने कहा था कि सभी लाउडस्पीकरों को चुप कराने की जरूरत है…साथ ही निशाना साधते हुए कहा, क्या आप इसे सुनने जा रहे हैं? या आप किस गैर-धार्मिक शरद पवार का अनुसरण करने जा रहे हैं, जो आपको सत्ता में बनाए रखा है?