दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

लालू यादव को मिली बेल, बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का ट्वीट- ‘गरीबों, वंचितों, पिछड़ों का रहनुमा आ रहा है…बता दो अन्याय करने वालों को की हमारा नेता आ रहा है’

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD प्रमुख लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट से एक मामले में जमानत मिल गई है. लालू को ये जमानत दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपये की अवैध निकासी मामले में मिली है. इस बेल के बाद लालू यादव के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ़ हो गया है.
गौरतलब है कि लालू यादव के ख़िलाफ़ चारा घोटाले से जुड़े कुल 5 मामले दर्ज़ हैं. इनमें तीन मामलों में लालू यादव को पहले ही जमानत मिल चुकी थी. दोरांडा कोषागार से अवैध निकासी के पांचवें मामले में अभी CBI कोर्ट में सुनवाई चल रही है. लेकिन इस बेल के साथ ही लालू यादव के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, लालू यादव को 7 साल की सजा सुनाई गई थी. लालू आधे से ज़्यादा वक्त जेल में गुजार चुके हैं. इस आधार पर उनके वकील ने जमानत की अर्जी दाख़िल की थी. रांची हाईकोर्ट के जज जस्टिस अप्रेश सिंह ने कहा कि एक लाख के दो सिक्योरिटी बॉन्ड और IPC और PC एक्ट के तहत 5-5 लाख रुपये ज़ुर्माने के तौर पर जमा कराने के बाद लालू जेल से बाहर आ सकेंगे.

बेटे तेजस्वी यादव ने हाईकोर्ट को दिया धन्यवाद! मीडिया से की बात…
बेटे तेजस्वी ने कहा, लालू प्रसादजी ने सजा की आधी अवधि पूरी कर ली थी और इसी को आधार बनाकर झारखंड हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दिया है. हम झारखंड हाईकोर्ट को धन्यवाद करना चाहेंगे. लालूजी को जमानत मिलने के बाद उनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है और इससे पूरे देश में खुशी की लहर है. उन्हें जमानत मिलने से एक तरफ जहां उन्हें खुशी है वहीं दूसरी तरफ उन्हें उनके स्वास्थ्य को लेकर भी काफी चिंता है क्योंकि वो कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं और दिल्ली के एम्स में उनका लगातार इलाज चल रहा है. लालूजी को हृदय और किडनी की गंभीर बीमारी है. सांस लेने में तकलीफ होती है. ऐसे में अभी उनका इलाज एम्स में आगे भी चलता रहेगा.
वहीं लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की. उन्होंने लिखा- ‘गरीबों, वंचितों, पिछड़ों का रहनुमा आ रहा है…बता दो अन्याय करने वालों को की हमारा नेता आ रहा है’.