दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

वकीलों के वेश में बंदूकधारियों ने अदालत में की गैंगस्टर गोगी की हत्या! पुलिस कार्रवाई में मारे गए दो हमलावर

नयी दिल्ली: दिल्ली के नामी गिरोह में ‘गोगी गैंग’ ने बहुत ही कम समय में क्राइम की दुनिया में काफी नाम बना लिया था। हालांकि, उसकी मौत दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में शुक्रवार दोपहर को हुई। उसकी हत्या के लिए दो बदमाश आए थे जो ‘टिल्लू गैंग’ से ताल्लुक रखते थे। पुलिस की मुठभेड़ में टिल्लू गैंग के दोनों बदमाश भी वहीं ढेर हो गए है।
‘गोगी गैंग’ के प्रतिद्वंद्वी ‘टिल्लू’ गिरोह के दो हमलावरों ने जितेंद्र सिंह मान उर्फ गोगी की शुक्रवार को एक अदालत में गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावर वकीलों की पोशाक में अदालत परिसर में घुसे थे। बाद में जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोलियां चलाई, जिसमें दो हमलावर मारे गए। इस घटनाक्रम के समय अदालत कक्ष में अफरा-तफरी मच गई, जहां न्यायाधीश ने कार्यवाही शुरू कर दी थी। फायरिंग में एक महिला वकील के घायल होने की खबर है। महिला वकील को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
यह घटना रोहिणी अदालत परिसर में उस वक्त हुई, जब गोगी को उसके खिलाफ एक मामले में सुनवाई के लिए पेश किया जा रहा था। हमलावरों ने अचानक अपनी वकील वाली पोशाक में छुपाकर रखे गए हथियार निकाले और गोगी पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं, गोली लगते ही वह वहीं पर गिर गया और उसकी मौत हो गई।
घटना के वक्त कोर्ट रूम के अंदर मौजूद एक वकील ने बताया कि सब कुछ इतनी तेजी से हुआ कि उन्हें कुछ समझ में ही नहीं आया। उन्होंने कहा, गैंगस्टर गोगी के मामले में सुनवाई से कुछ सेकंड पहले फायरिंग शुरू हुई। यहां तक कि न्यायाधीश गगनदीप सिंह भी अदालत कक्ष के अंदर बैठे थे। गोगी की सुरक्षा कर रहे पुलिसकर्मियों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की और हमलावरों को मार गिराया।
एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पुलिस और हमलावरों के बीच कम से कम 30-35 राउंड फायरिंग हुई।
सूत्रों ने बताया कि हमलावर टिल्लू ताजपुरिया गिरोह से थे और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को इस तरह की घटना की आशंका के बारे में इनपुट मिला था।
मिली जानकारी के मुताबिक, गोगी को अप्रैल में स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किया गया था, हरियाणा के एक गायक की हत्या में वह शामिल था, जिसे 2017 में पानीपत में हमलावरों ने गोली मार दी थी। गोगी पर दिल्ली में 4 लाख रुपये और हरियाणा में 2.5 लाख रुपये का नकद इनाम था।
दिल्ली पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जवाबी फायरिंग शुरू की। जिसमें गोगी के साथ दोनों हमलावर मारे गए।
गोगी और उसके हमलावरों के शवों को दो एंबुलेंस में कोर्ट से बाहर ले जाया गया। घटना के बाद सीआईएसएफ के जवानों की भारी तैनाती से कोर्ट अब किले में तब्दील हो गया है।

गोगी गैंग की क्राइम की दुनिया में बड़ी हलचल
बुराड़ी में गैंगवार
18 जून 2018: बुराड़ी में वर्चस्व को लेकर गोगी गिरोह के बदमाशों ने विरोधी संदीप उर्फ टिल्लू गिरोह के बदमाशों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थीं। गोगी को पता चला था कि दीपक नाम का बदमाश खुद को उसका जीजा होने की बात कह रहा था। इससे नाराज होकर गोगी ने अपने शूटरों के जरिए दीपक की हत्या करवा दी थी। उस केस की पैरवी दीपक का मामा मुकुल उर्फ सोनू कर रहा था। गोगी चाहता था कि मुकुल उस केस की पैरवी न करे, लेकिन वह नहीं माना। उसने टिल्लू गिरोह से हाथ मिला लिया था। इसलिए गोगी ने मुकुल को मारने की योजना बनाई थी। मुकुल संतनगर स्थित जिम में रोजाना जाता था। घटना के वक्त जब मुकुल और उसके साथी जिम से बाहर निकल रहे थे। तभी फॉर्च्यूनर कार पर सवार बदमाशों ने उन पर सरेआम गोलियां बरसानी शुरू कर दी थी। गैंगवार में दोनों गुट के तीन लोगों की मौत हो गई थी। साथ ही घटना के समय उधर से गुजर रही एक राहगीर महिला की भी मौत हो गई थी।

हरियाणवी गायिका हर्षिता दहिया की हत्या!
17 अक्टूबर 2017: पानीपत में गोगी एवं उसके तीन साथियों ने हरियाणवी गायिका हर्षिता दहिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बदमाशों ने गायिका की छाती में कई गोलियां दागी थीं। हर्षिता की हत्या उसके ही जीजा दिनेश कराला के कहने पर गोगी ने की थी। दिनेश ने गोगी को किसी मामले में मदद की थी जिससे हर्षिता की हत्या के बदले गोगी ने भी कराला से कोई पैसा नहीं लिया था। घटना वाले दिन हर्षिता अपने कुछ परिचितों के साथ कार से पानीपत के चमराड़ा गांव से पुग्थला के रास्ते कहीं जा रही थीं। चमराड़ा से बाहर निकलते ही एक कार ने उनकी कार को ओवरटेक कर उनकी कार को रुकवा कर गोली मार दी थी।

बसपा नेता की हत्या
8 सितंबर 2019: गोगी और उसके गिरोह के बदमाशों ने नरेला में बसपा नेता वीरेंद्र मान को 22 गोलियां मार हत्या कर दी थी। वीरेंद्र खेड़ा का रहने वाला था। उसपर भी कई मुकदमें थे। हमलावर पहले से लामपुर मोड पर घात लगाए बैठे हुए थे। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश नाहरपुर गांव की तरफ फरार हो गए थे।

2013 में हुए थे अलग
जितेंद्र उर्फ गोगी और सुनील मान उर्फ टिल्लू पहले एक साथ थे। 2013 में जब दोनों अलग हो गए, तब गिरोह में शामिल कुछ बदमाश जितेंद्र व कुछ सुनील के साथ आ गए। दोनों गिरोह एक दूसरे के दुश्मन बन गए और उनके बीच गैंगवार शुरू हो गई। दोनों तरफ से बड़ी संख्या में बदमाशों के मारे जाने पर इनके बीच सुलह कराने के लिए 2016 में अलीपुर के कई गांवों के बुजुर्गों ने पंचायत बुलाई थी, लेकिन कोशिश नाकामयाब रही। जितेंद्र व उसके साथियों ने टिल्लू के साथी सुनील मान के भाई कुणाल की पिटाई कर दी थी। इसके बाद दोनों तरफ से गैंगवार शुरू हो गया था।

इस तरह चली अदावत की जंग
21 जनवरी 2015 को आदर्शनगर में गोगी ने टिल्लू के साथी राजू की हत्या कर दी थी। बदला लेने के लिए टिल्लू गैंग ने 23 फरवरी 2015 में अरुण कमांडो की हत्या कर दी। हमले में उसका साथी मंजीत भी मारा गया था। इसके बाद टिल्लू गैंग ने सोनीपत में गोगी से जुड़े निरंजन मास्टर की हत्या कर दी थी। बदले में गोगी की तरफ से अलीपुर में टिल्लू के सबसे खास साथी विकास उर्फ आलू के भाई सुमित की हत्या कर दी गई। 5 नवंबर 2017 को अलीपुर में अंकित नाम के शिक्षक को गोली मारकर हत्या कर दी गई। अंकित गोगी गैंग से जुड़ा था। इस वारदात को टिल्लू गैंग के बदमाशों ने अंजाम दिया था।
15 जनवरी 2018 में रोहिणी कोर्ट के पास हुए मोनू उर्फ नेपाली और उसके दोस्त दिग्विजय पर हमला किया गया जिसमें नेपाली की मौत हो गई। गोगी ने टिल्लू से जुड़े देवेंद्र प्रधान को मार डाला, जिसका बदला लेने के लिए टिल्लू गैंग ने बकौली के रहने वाले अंकित को मौत के घाट उतार दिया था। गोगी गैंग लगातार हावी होता चला गया। उसने स्वरूप नगर में दीपक उर्फ बंटी को मार डाला। इसके बाद सोनीपत में गायिका हर्षिता दहिया को मार डाला, क्योंकि हत्या के एक मामले में वह गवाह थी फिर उसने प्रशांत विहार में रवि भारद्वाज उर्फ बंटी की हत्या कर दी थी।