Uncategorised

वाराणसी और गाजीपुर में हिस्ट्रीशीटर को बेचने पहुंचे दो हैंड ग्रेनेड के साथ छह आरोपित गिरफ्तार; खुफ‍िया एजेंसियों के उड़े होश!

गाजीपुर: लखनऊ एसटीएफ की ओर से शनिवार की शाम को सनसनीखेज पर्दाफाश किया गया जिसने पूर्वांचल में जरायम की दुनिया को घातक हथियार पहुंचाने की पूरी कहानी को सामने रख दिया।
यह पूरा मामला गाजीपुर जिले के करंडा थाना क्षेत्र का है जहां वाराणसी और गाजीपुर जिले के दुर्दांत अपराधियों को हैंड ग्रेनेड बेचने से पहले ही बरामद कर लिया गया। जिले में दो दिनों तक अपराधियों को लेकर एसटीएफ घूमती रही मगर जिला पुलिस को भनक तक नहीं लग पाई।
एसटीएफ के मुताबिक, हैंड ग्रेनेड को बेचने के लिए कई माफिया से संपर्क किया था। आरोप यह भी है कि दुर्दांत धनजी गिरोह को इसे बेचने के लिए डील भी फाइनल होने जा रही थी। मगर करंडा के बंदीपट्टी डिहवा गंगा किनारे से लखनऊ एसटीएफ ने दो हैंड ग्रेनेड के साथ छह अभियुक्तों दबोच लिया। सभी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई के बाद उन्हें जेल भेज दिया।

चेन्नई से लाए थे हैंड ग्रेनेड
पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्त महेश राजभर ने बताया कि उसके गांव के रहने वाले अरविंद, रोहित व बृजभान चेन्नई में काम करते हैं। वहीं से यह जीवित हैंड ग्रेनेड लेकर आए थे। इन सभी को यह ग्रेनेड देकर बताया कि इसे को किसी अच्छे अपराधी/माफिया गिरोह को बेचना है। इसके बाद से यह गाजीपुर, वाराणसी में कई जगहों पर इसे बेचने का प्रयास कर रहे थे।

कुख्‍यात गिरोह के हाथ में पहुंचने से पहले बरामद किया गया हैंड ग्रेनेड
इसी दौरान नवीन के माध्यम से इनका कुख्यात माफिया धनजी गिरोह का सक्रिय सदस्य व करंडा के हिस्ट्रीशीटर विनय सिंह उर्फ विक्की से संपर्क हुआ। विनय उर्फ विक्की वर्ष-2019 में हुई जिला पंचायत सदस्य पप्पू यादव की हत्या में शामिल था और हाल ही में जेल से छूटकर आया है। इसे ही हैंड ग्रेनेड को बेचने की बात चल रही थी। इसीलिए यह सभी इकट्ठा हुए थे। विनय के खिलाफ करंडा थाने में कुल पांच मुकदमे दर्ज हैं।

छह आरोपित गिरफ्तार
लखनऊ एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक धर्मेश कुमार शाही को मिली सूचना पर टीम ने करंडा के बंदी पट्टी डिहवा में गंगा किनारे छापा मारकर डिहवा दामोदरपुर निवासी विनय सिंह उर्फ विक्की, बंदीपट्टी निवासी महेश राजभर, सिकंदरपुर निवासी नवीन पासवान, अभिषेक सिंह, दामोदरपुर निवासी रोहन राजभर व नंदगंज के बरहपुर निवासी मनीष सिंह को दबोच लिया। इनके पास से दो हैंड ग्रेनेड, छह मोबाइल व एक हजार रुपये नकद  बरामद किया गया।