उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

वाराणसी: केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने किया स्कूलों और सड़कों की मरम्मत कार्य का शिलान्यास, खर्च होंगे 7.15 करोड़

वाराणसी: केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने वाराणसी के चौबेपुर में स्कूलों और सड़कों की मरम्मत कार्य का शिलान्यास किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि स्कूल और सड़क की मरम्मत होने से गांव के लोगों को सुविधा होगी। गांवों को मुख्य मार्गों के करीब लाने और ग्रामीणों के सफर को आसान बनाने के लिए प्रयास तेज किया गया है। गांवों के मुख्य मार्ग से जुड़ने से ग्रामीणों को काफी फायदा होगा। इसके साथ ही क्षेत्र का तेजी से विकास होगा।
कायाकल्प योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में 694 प्राथमिक विद्यालय, स्कूलों, कॉलेजों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों के भवनों का मरम्मत कार्य राज्य वित्त के माध्यम से किया जाएगा। इसकी शुरुआत केंद्रीय मंत्री ने की। सभी ग्राम पंचायतों में काम शुरू कर दिया गया है। ये कार्य एक माह में पूरा कराए जाएंगे।
जिला पंचायत के राज्य वित्त मद से ग्राम पंचायतों में सरकारी भवनों में मरम्मत कार्य होंगे। इनमें सभी प्राथमिक विद्यालयों में  मरम्मत एवं रंगाई पुताई और सड़कों के मरम्मत कार्य शामिल हैं। कुल 7करोड़ 15 लाख 83 हजार रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा मौजूद रहे।