उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

वाराणसी: दशाश्वमेध के जंगमबाड़ी में जर्जर मकान की छत गिरने से महिला की मौत!

वाराणसी: करीब 100 साल पुराने जर्जर मकान की छत गिरने से मलबे में दबकर एक महिला की मौत हो गई। परिवार के ही चार लोग मामूली रूप से घायल हो गए। गुरुवार रात दशाश्वमेध के जंगमबाड़ी क्षेत्र में हुई घटना की जानकारी मिलते ही डीएम, डीसीपी काशी समेत अन्य अधिकारी पहुंच गए। मलबा हटाने का काम देर तक चलता रहा। घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मची रही।

यह है पूरा मामला?
वाराणसी के जंगमबाड़ी की संकरी गली में जगन्नाथ का दो मंजिला मकान है। जगन्नाथ व उनकी पत्नी तारा देवी की मृत्यु के बाद उनकी चार बेटियां सावित्री, शांति, मालती, ऊषा के परिवार के 18 सदस्य मकान में रहते हैं। दो मंजिला के प्रथम तल पर तीन व भूतल पर तीन कमरे हैं। समय के साथ मकान की मरम्मत नहीं कराने से जर्जर हो गया है। इसके बावजूद किसी ने मकान नहीं छोड़ा और भूतल के कमरे ही सभी रहते थे। मालती देवी की बेटी बेबी वर्मा जिस कमरे में परिवार के साथ रहती थी रात सवा आठ बजे अचानक तेज आवाज के साथ उसकी छत भरभराकर गिर पड़ी। घर में मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया।
तेज धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी सहम उठे। मौके पर पहुंचकर मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू किया गया। सूचना पर पुलिस, फायर ब्रिगेड, एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची। मलबे की चपेट में आने से 48 वर्षीय बेबी वर्मा की मौत हो गई। मलबा हटाकर शव को बाहर निकाला गया। सावित्री देवी, मान्या, किरन देवी व सोनू को हल्की चोट आई है। इलाज के लिए उन्हें मंडलीय अस्पताल ले जाया गया। ठण्ड के बीच मलबा हटाने का काम देर रात तक चलता रहा।

परिवार के अन्य सदस्य थे बाहर
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, घटना के वक्त बेबी का परिवार घर के बाहर था। उनके पति राजेंद्र वर्मा दशाश्वमेध पुलिस चौकी स्थित अपनी जूस की दुकान पर थे। बेटा दीपक खारीकुआं में बाइक रिपेयरिंग की दुकान पर काम कर रहा था। तीन बेटियों में एक कृष्णा की शादी हो गई है। दूसरी बेटी हेमा कोचिंग पढ़ाने गई थी। तीसरी बेटी नीलम भोपाल में रिश्तेदार के घर गई है।

दर्शन करके लौटी थी बेबी
बेबी वर्मा शाम को घर से बाहर निकली थीं। कुछ काम करने के बाद घर के पास ही मौजूद काली मंदिर में दर्शन करके घटना के थोड़ी देर पहले ही घर पहुंची थी। वह टीवी देख रही थी तभी अचानक कमरे की छत भरभराकर नीचे गिर गई और हादसे में उनकी मौत हो गई।