ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

शिवसेना कार्यकर्ताओं के हमले के शिकार हुए पूर्व नौसेना अधिकारी शर्मा मामले में भाजपा नेताओं का धरना, माफी मांगे CM

मुंबई: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेकर सोशल मीडिया पर एक व्यंग्य चित्र पोस्ट करने के चलते नौ सेना के एक सेवानिवृत्ति अधिकारी की पिटाई के मामले ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है।
शनिवार को विधानपरिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर व भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने एसीपी ऑफिस के सामने धरना दिया। भाजपा नेताओं ने कहा कि सत्ता के नशे में शिवसेना ने गुंडाराज शुरु कर दिया है। इस मामले में पुलिस की भूमिका भी इस प्रकरण में संदिग्ध लग रही है।
दरेकर ने कहा कि नौ सेना के सेवानिवृत्त अधिकारी मदन शर्मा पर हमला करने वालों ने उनकी बड़ी बेरहमी से पिटाई की है। इसमें उनकी आंख पर गंभीर चोट आयी है। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी है। फिर भी आरोपियों को गिरफ्तार होते ही जमानत मिल गई है। इसका अर्थ है इस मामले में ठाकरे सरकार की भूमिका संदेहास्पद है। इसका पर्दाफाश किए बिना हम चुप नहीं रहेंगे।
इससे पहले मामले से जुड़े आरोपियों पर कड़ी धराए लगाए जाने व कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर प्रवीण दरेकर, बीजेपी के मुंबई अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा व विधायक अतुल भातखलकर के नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के कार्यालय के बाहर आंदोलन किया गया। इस दौरान ठाकरे सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की गई। आंदोलन के बाद दरेकर ने इस प्रकरण को लेकर गृहमंत्री अनिल देशमुख से फोन पर चर्चा की। गृहमंत्री अनिल देशमुख ने उन्हें सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इसके बाद दरेकर ने संयुक्त पुलिस आयुक्त विश्वास नागरे पाटील से मुलाकात कर मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि मामले में कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो भाजपा उग्र आंदोलन करेंगी।

क्या है पूरा मामला?
कांदिवली, ठाकुर कॉम्प्लेक्स इलाके के समता नगर में रहने वाले नौसेना के पूर्व अधिकारी मदन शर्मा के साथ शुक्रवार को शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की थी। हमले में मदन शर्मा के चेहरे और आंखों में गहरी चोटें आई हैं। पूर्व नौसेना अधिकारी के साथ इतनी बुरी तरह मारपीट सिर्फ इसलिए की गई क्योंकि उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के एक कार्टून को वॉट्सऐप पर फॉरवर्ड किया था। इससे नाराज शिवसैनिकों ने शर्मा की बेरहमी से पिटाई की थी। मालाड के संजीवनी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। जहां सुबह भाजपा नेता दरेकर ने उनसे मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। बता दें कि मारपीट के आरोप में शिवसेना कार्यकर्ता कमलेश कदम समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया, परन्तु उन्हें कुछ ही देर में जमानत मिल गई थी!

माफी मांगे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे: भातखलकर
वहीँ भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से माफी मांगने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जिस तरह शिवसेना कार्यकर्ताओं ने एक पूर्व सैन्य अधिकारी के साथ मारपीट की है, उसे देखते हुए मुख्यमंत्री को सेना के तमाम जवानों और महाराष्ट्र की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में राज्य सरकार की तरफ से केवल कार्रवाई की नाटक किया गया है। इस मामले में आरोपियों पर गैर जमानती धराए लगनी चाहिए थी लेकिन हल्की धराए लगाई गई। जिससे आरोपियों को आसानी से जमानत मिल गई।
सेवानिवृत्त अधिकारी मदन शर्मा (62) पर शुक्रवार को हुए हमले की एक वीडियो भाजपा के स्थानीय विधायक अतुल भातखलकर ने ट्विटर पर पोस्ट की थी जिसके बाद छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था। कांदिवली पुलिस थाने में शिवसेना के कार्यकर्ताओं के खिलाफ एक शिकायत दर्ज की गई है।
एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक आईपीसी की धारा 325 के तहत कल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था। कोविड-19 स्थिति के मद्देनजर उन्हें जमानत दी गई है। इसमें कोई राजनीतिक दबाव नहीं था। अधिकारी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस मामले में धारा 326 लगाया जा सकता है क्योंकि इस धारा को धारदार हथियारों के इस्तेमाल के लिए लगाया जाता है।

महाराष्ट्र में ऐसा माहौल नहीं देखा: फडणवीस
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेद्र फडणवीस ने भी ट्वीट कर इस बात पर आश्चर्य जताया कि आरोपियों को तुरंत कैसे छोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि इसके पहले मैंने महाराष्ट्र में ऐसा माहौल नहीं देखा था! उद्धव ठाकरे जी कृपया इस गुंडाराज को रोकें। हम इन गुंडों पर कड़ी कार्रवाई और सजा की मांग करते हैं।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने की शर्मा से बात
इस बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शिवसेना कार्यकर्ताओं के हमले के शिकार हुए पूर्व नौसेना अधिकारी मदन शर्मा से बात की। सिंह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिक के साथ इस तरह का व्यवहार बर्दास्त करने लायक नहीं है। पूर्व सैन्यकर्मियों पर इस तरह के हमले निराशाजनक और अस्वीकार्य हैं। मैं मदन जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

शिवसेना शुरु से गुंडापार्टीः निरुपम
इस मामले में कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने कहा है कि सेना के पूर्व अधिकारी मदन शर्मा की पिटाई सरकार समर्थित गुंडागर्दी है और प्रकरण से जुड़े आरोपियों को अभयदान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिवसेना का तथाकथित राष्ट्रवाद व हिंदुत्ववाद सबके सामने आ चुका है। शिवसेना के सांसद रहे निरुपम ने कहा कि शिवसेना शुरु से गुंडापार्टी रही है वह बिल्कुल भी नहीं बदली है।

शिवसेना कार्यकर्ताओं को मिली जमानत!
मुंबई की एक स्थानीय अदालत ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर बने एक कार्टून को सोशल मीडिया पर साझा करने के चलते नौसेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी से मारपीट करने के मामले में आरोपी शिवसेना के छह कार्यकर्ताओं को जमानत दे दी है। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार किया था। किसी भी राजनीतिक हस्तक्षेप से इनकार करते हुए संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) विश्वास नांगरे पाटिल ने कहा कि कोविड-19 स्थिति के मद्देनजर आरोपियों को जमानत दी गई है।

मुख्यमंत्री मुझे और परिवार को सुरक्षा दें
हमलावरों को जमानत मिलने के बाद मदन शर्मा ने कहा, ‘ये लोग मेरे बच्चों, मेरे परिवार और मुझे नुकसान पहुंचा सकते हैं। मैं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अनुरोध करता हूं कि मुझे और मेरे बच्चों को सुरक्षा दें।’

मेसेज फॉरवर्ड करने पर पिता को मिल रही थी धमकियां, बेटी बोली- राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए
शिवसेना को दोषी ठहराते हुए मदन की बेटी शीला शर्मा ने बताया कि उनके पिता ने एक मेसेज फॉरवर्ड किया था जिसके बाद शिवसेना के लोगों ने उनकी पिटाई कर दी। शीला ने बताया कि मेरे पिता को एक मेसेज फॉरवर्ड करने के चलते धमकियां मिल रही थीं। शिवसेना के कुछ लोगों ने उन पर हमला किया। इसके बाद पुलिस हमारे घर पर आई और पिता को अपने साथ ले जाने के लिए दबाव बनाने लगी। हमने मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने आगे कहा, यहां राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए क्योंकि मानवता नाम की कोई चीज नहीं रह गई है।