ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरलाइफ स्टाइलशहर और राज्य

सुशांत केस: CBI ने उच्च अधिकारियों को अब तक की जांच से अवगत कराया

मुंबई: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जाँच कर रही देश की प्रमुख जांच एजेंसी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत को लेकर हो रही छानबीन पर अब तक के डवलपमेंट से अवगत कराया। कई लोगों के बयान दर्ज कर और क्राइम सीन को रीक्रिएट कर लगभग एक महीने बाद मुंबई से दिल्ली वापस लौटी टीम ने एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें छानबीन के बारे में विस्तार से बताया।
एजेंसी सूत्रों के अनुसार, सीबीआई की पुलिस अधीक्षक (एसपी) नूपुर प्रसाद और डिप्टी एसपी अनिल यादव ने एजेंसी मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें मामले में अब तक के डवलपमेंट के बारे में अवगत कराया।
सुशांत के पिता केके सिंह की शिकायत पर बिहार सरकार की सिफारिश के बाद सीबीआई ने 6 अगस्त को केंद्र सरकार के आदेश पर मामला दर्ज किया था। मुंबई आने से पहले सीबीआई की टीम ने सुशांत की बड़ी बहन रानी सिंह और उनके पिता का बयान लिया था।

दिशा द्वारा पुलिस को 100 नंबर डायल करने वाली बात झूठी
सुशांत सिंह राजपूत मामले के बीच उनकी एक्स मैनेजर दिशा सालियान की मौत का केस भी काफी चर्चा में हैं। लोग दोनों के सुसाइड को एक दूसरे से जोड़कर देख रहे हैं। बीते तीन दिनों से खबरें चल रही थी कि दिशा सालियान ने मरने से पहले पुलिस कंट्रोल रूम 100 नंबर डायल किया था। अब हाल ही में मुंबई पुलिस ने ऐसे दावों को झूठा बताया है।
मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई पुलिस की तरफ से स्टेटमेंट आया है, दिशा सालियान के फोन से आखिरी फोन उनकी दोस्त अंकिता को किया गया था। दिशा ने आखिरी बार 100 नंबर डायल करने की कोशिश की थी यह दावा गलत है। मुंबई पुलिस ने दिशा के, पुलिस को 100 नंबर डायल करने वाली बात को नकारा है। सुसाइड से पहले आखिरी बार दिशा ने जिस दोस्त को फोन किया था पुलिस ने उसका स्टेटमेंट रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। उनकी वह दोस्त विदेश में रहती है।
बता दें कि दिशा सालियान की मौत इसी साल 8 जून को हुई थी। दिशा ने मुंबई की एक बिल्डिंग की 14 वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी थी। वहीं दिशा के बाद 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत अपने कमरे में पंखे से लटकते हुए पाए गए थे। अब सीबीआई दोनों मामलों को जोड़कर केस को सुलझाने की पुरजोर कोशिश कर रही है।