Uncategorisedउत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

सोनभद्र: मारकुंडी घाटी में गिरी पैरामिलिट्री फोर्स की बस, एक जवान की मौत!

सोनभद्र: यूपी विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में मतदान संपन्‍न कराने के लिए सोनभद्र जिले में गोरखपुर से आ रही पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों से भरी एक बस मारकुंडी घाटी में उतरते समय पलट गई। हादसे की जानकारी होने के बाद राहत और बचाव कार्य को शुरू किया गया। हादसे में जहां एक जवान ने दम तोड़ दिया वहीं दर्जन भर से अधिक घायलों में तीन जवानों की हालत अधिक चिंताजनक बनी हुई है।
राबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत मारकुंडी पुरानी घाटी दुर्गा मंदिर के पास घाटी में उतरते समय सीआईएसएफ के जवानों को लेकर रोड़वेज बस सैकड़ों फीट खाई में जा गिरी, जिसमें एक जवान की मौत हो गई। इसमें तीन लोगों की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों द्वारा वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। शेष जवानों का जिला चिकित्सालय इलाज चल रहा है। वहीं हादसे की जानकारी होने के बाद मौके पर सुरक्षा अधिकारी भी पहुंचे और जवानों का हालचाल लिया। वहीं प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य का जायजा लिया।

पुलिस के मुताबिक, सीआईएसएफ के 37 जवान गोरखपुर से सोनभद्र चुनाव में ड्यूटी करने के लिए सोनभद्र जिले में आ रहे थे। इस दौरान शुक्रवार की मध्यरात्रि के लगभग मारकुंडी पुरानी घाटी दुर्गा मंदिर की दूसरी घाटी में बस अनियंत्रित होकर सैकड़ों फीट खाई में जा गिरी। उसमें सवार जवान कृष्णबीर सिंह (45) वर्ष पुत्र जोगेन्द सिंह ‌निवासी सलोनी, बहादुरगढ़, गाजीपुर की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों जवानों को जिला चिकित्सालय भेज दिया, घायल कुल 15 मे से तीन जवानों की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। वहीं प्रशासन की ओर से मृत जवान के परिजनों को हादसे से अवगत करा दिया गया है। माना जा रहा है कि अब घायल जवानों की जगह दूसरे जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी।