ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

‘हिम्मत है तो सावरकर को भारत रत्न दो’, MVA की सभा में शिंदे-फडणवीस सरकार पर भड़के अजित पवार

मुंबई: छत्रपति संभाजी नगर के मराठवाडा सांस्कृतिक महामंडल मैदान में रविवार की सभा में राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष अजित पवार ने ‘सावरकर गौरव यात्रा’ के मुद्दे पर राज्य की शिंदे-फडणवीस सरकार पर जोरदार पलटवार किया।
अजित पवार ने बीजेपी को चैलेंज देते हुए कहा कि शिंदे-फडणवीस सरकार का ‘सावरकर गौरव यात्रा’ केवल बुनियादी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए है। उनके मन में सावरकर के लिए कोई सम्मान नहीं है। अगर सरकार में हिम्मत है तो सावरकर को भारत रत्न दे।

छत्रपति शिवाजी महाराज के अपमान पर चुप रही बीजेपी!
पूर्व उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा कि ‘सावरकर गौरव यात्रा’ निकाले जाने पर हमें कोई आपत्ति नहीं है। हम तो सभी महापुरुषों का सम्मान करते हैं। हम सभी महापुरुषों के समक्ष नतमस्तक होते हैं। लेकिन बीजेपी के पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और उससे पहले भी जब बीजेपी के अन्य नेताओं ने महापुरुषों के प्रति अपमानजनक बयान दिए थे, तब बीजेपी की ‘बोलती बंद’ क्यों थी?
अजित पवार ने सुप्रीम कोर्ट ने इस सरकार को नपुंसक सरकार कहा है। सरकार को जनता के समक्ष न सही अपने मन में तो शर्म आनी चाहिए।
पवार ने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी-शिंदे की सरकार एक अपशकुनी सरकार है। जब से यह सरकार सत्ता में आई है राज्य में सब तरफ अस्थिरता है। राज्य में उद्योग बाहर जा रहे हैं। असमय बारिश से राज्य के किसान परेशान हैं। फसलों के नुकसान के बाद भी किसानों को बीमा का पैसा अभी तक नहीं मिला है।

MVA एकजुट होकर लड़ेगी चुनाव
अजित पवार ने कहा कि जब भी राज्य में कोई संकट आता है तो महाराष्ट्र के लोग एकजुट होकर उससे लड़ते हैं। राज्य में किन हालात में महाविकास की सरकार बनी थी यह सबको बताने के लिए सभाओं का नियोजन किया गया था, लेकिन पहले कोरोना और फिर कुछ घटनाएं हुईं और यह नहीं हो पाय़ा। लेकिन आज भी महाविकास अघाडी एकजुट है और आगामी सभी चुनाव मिलकर ही लड़ेगी।