दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

किसानों पर लाठीचार्ज की तस्वीरें शेयर कर राहुल गांधी बोले- ये अत्याचार ही मोदी सरकार की पहचान!

नयी दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर किसान आंदोलन को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर काफी कड़े शब्दों में हमला बोला है। राहुल गांधी ने शनिवार शाम को ट्वीट करते हुए सिंघु बॉर्डर पर शुक्रवार को हुए लाठीचार्ज की तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में पुलिसकर्मी बलपूर्वक किसानों को काबू करते दिख रहे हैं। तीन तस्वीरों को शेयर करते हुए राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा- मोदी सरकार का ट्रेडमार्क- अमानवीय अत्याचार!
केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली और हरियाणा को जोड़ने वाले सिंघु बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों के बीच शुक्रवार को करीब 50 से 60 लोग लाठी डंडे लेकर पहुंच गए थे। इन लोगों ने खुद को स्थानीय निवासी बताते हुए किसानों के साथ मारपीट करते हुए उन्हें सड़क खाली करने को धमकाया था। जिसके बाद किसानों और इन लोगों के बीच झड़प हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए आंसू गैस के गोले दागे थे। राहुल गांधी ने जो तस्वीरें शेयर की हैं, उनको कथित तौर पर इसी दौरान का बताया गया है। किसानों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने बाहर से आकर पत्थरबाजी और बदतमीजी करने वाले लोगों को तो रोका नहीं उल्टा किसानों की ही बर्बरता से पिटाई की।
राहुल गांधी कृषि कानूनों और आंदोलन कर रहे किसानों के साथ सरकार के रवैये को लेकर लगातार सवाल उठा रहे हैं। शुक्रवार को भी राहुल ने प्रेस वार्ता कर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों का समर्थन किया था और सरकार से इन कानूनों को वापस लेने की अपील की थी। राहुल ने कहा था कि अगर पीएम मोदी को लगता है कि वो आंदोलन को दबा सकते हैं तो वो गलत हैं। आंदोलन बातचीत से ही खत्म होगा नहीं तो ये अभी दूसरे प्रदेशों में भी फैलेगा। सरकार को किसानों से बात करनी चाहिए ना कि बलपूर्वक इसे दबाने की कोशिश करनी चाहिए।