झारखण्डब्रेकिंग न्यूज़

झारखंड में कोयला लदे बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत, सीएम सोरेन ने जताया दु:ख

झारखंड: दशहरे के दिन झारखंड के रामगढ़-पतरातू फोर लेन रोड पर बुधवार शाम चार बजे भुरकुंडा की ओर से कोयला लदे आ रहे एक अनियंत्रित ट्रक ने कई लोगों को रौंद दिया. इस भीषण सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हुए हैं. घटना के बाद इलाके में कोहराम मच गया है.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रामगढ़ शहर से करीब 10 किलोमीटर दूर बरकाकाना थाना क्षेत्र के हेहल में दानिश पेट्रोल पम्प के सामने ये सभी 8 लोग वाहन का इंतजार कर रहे थे, तभी कोयले से लदे ट्रक ने उन्हें कुचल दिया. हादसे में मारे गए 6 लोगों में से चार एक ही परिवार से थे. हादसे के बाद रामगढ़ इलाके में दशहरे का उल्लास मातम में तब्दील हो गया. मृतकों में तीन महिलाएं, एक बच्ची और एक पुरुष शामिल है. सड़क हादसे पर सीएम हेमंत सोरेन ने दुख जताया है.
सीएम सोरेन ने ट्वीट कर कहा- ‘रामगढ़ के हेहल में अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से पांच लोगों की अकाल मृत्यु अत्यंत कष्टदायक है. परमात्मा दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे. दुर्घटना में घायल तीन लोगों का इलाज जिला प्रशासन की निगरानी में चल रहा है’.

गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन
स्थानीय लोगों ने बताया कि हादसे के बाद भी तेज रफ्तार ट्रक आगे बढ़ता चल गया, जिससे इसकी चपेट में आए लोग साथ घिसटते चले गए. ट्रक आगे कुछ दूरी पर जाकर रुका. बाद में वहां पहुंची पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है. हादसे के बाद लोगों ने रामगढ़-पतरातू मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और आरोपी ट्रक ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जिस जगह ये हादसा हुआ है वो जगह दुर्गा पूजा पंडाल के पास है, इस घटना से कई लोगों की जान जा सकती थी. उन्होंने स्थानीय प्रशासन के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की और कहा कि त्योहार के समय अधिकारियों को कोयले से लदे ट्रक को इस मार्ग से जाने की इजाजत नहीं देनी चाहिए थी. पतरातू के एसडीपीओ वीरेंद्र चौधरी बरकाकाना ओपी की पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बूझाकर प्रदर्शन को खत्म कराया. फिलहाल, इस दर्दनाक सड़क हादसे के बाद पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया, लेकिन ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया.

कैसे और कब हुआ ये हादसा?
हेहल गांव निवासी मो मुस्तकिम अंसारी के घर उनके समधी रोचाप पतरातु गांव निवासी शाबिर अंसारी अपनी पत्नी साजदा खातून, पुत्र सनाउल अंसारी व नाती तारिक जमील के साथ आए हुए थे. वापस जाने के क्रम में वह सड़क किनारे स्थित घर के बाहर खड़े थे. अपने रिश्तेदारों को मो मुस्तकिम के स्वजन विदाई दे रहे थे. उसी दौरान अनियंत्रित ट्रक सड़क किनारे राजू प्रजापति के होटल की दीवार को तोड़ते हुए सड़क किनारे खड़े लोगों को रौंद दिया.
इसी क्रम में हेसालोंग गांव निवासी पति-पत्नी भी इसकी चपेट में आ गए. ट्रक की रफ्तार काफी तेज थी. बाइक सवार पति-पत्नी सहित अन्य लोग भी पहिए में फंसकर करीब 70-80 मीटर तक घसीटते चले गए. बाइक सवार मृतकों की पहचान नहीं हो सकती है. दोनों हेसालोंग गिद्दी के रहने वाले बताए गए हैं. एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है. इस हादसे में कुल छह लोगों की मौत हुई है.

मृतकों के नाम-
1. साजदा खातून : रोचाप पतरातु गांव।
2. सनाउल अंसारी : रोचाप पतरातु गांव।
3. अलीमुद्दीन निशा : हेहल बरकाकाना गांव।
4. तारिक जमीर : हेहल बरकाकाना गांव।
5. प्रियंका कुमारी : हेसलोंग गिद्दी सी गांव।
6. दुर्गा कुमारी : हेसलोंग गिद्दी सी गांव।

घायलों का नाम-
1. इसराइल अंसारी : हेहल बरकाकाना गांव।
2. साबिर अंसारी : रोचाप पतरातु गांव।
3. आदित्य रवानी : हेसलोंग गिद्दी सी गांव।
4. अनुराग कुमार : हेसलोंग गिद्दी सी गांव।