ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमुंबई शहर

डॉक्यूमेंट्री के पोस्टर में ‘काली’ मां की फोटो पर विवाद: सिगरेट पीती हुई काली मां को देख भड़के यूजर्स, फिल्ममेकर को अरेस्ट करने की मांग

मुंबई: 2 जुलाई को फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ का पोस्टर रिलीज किया। जिसमें मां काली बनी अभिनेत्री को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। पोस्टर रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा भड़क उठा है। सोशल मीडिया पर अनेकों यूजर्स ने मेकर्स पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है और उन्हें अरेस्ट करने की मांग भी की जा रही है। अब इस विवाद पर लीना मणिमेकलाई का रिएक्शन भी सामने आया है।

मैं डरती नहीं हूं, मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है: लीना ​​​​​​​
लीना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखा- ‘मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है’। मैं हमेशा उन लोगों के साथ आवाज उठाऊंगी, जो निडर होकर बोलते हैं। अगर इसकी कीमत मेरी जिंदगी है, तो मैं वह भी दे दूंगी’। लीना ने बताया था कि उनकी यह फिल्म टोरंटो के आगा खान म्यूजियम में हुए कार्यक्रम ‘रिदम ऑफ कनाडा’ का एक पार्ट था। जब लीना को काफी आलोचना झेलनी पड़ी तो उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट प्राइवेट कर लिया और कमेंट्स रिस्ट्रिक्ट कर दिए।
विरोध होने पर लीना ने तमिल में पोस्ट शेयर कर लिखा- ‘यह फिल्म एक ऐसी घटना की कहानी है, जिसमें एक शाम काली प्रकट होती हैं और टोरंटो की सड़कों पर घूमने लगती हैं। अगर आप पिक्चर देखोगे तो आप मुझे अरेस्ट करने वाले हैशटैग के ट्वीट नहीं, बल्कि मुझे प्यार करने वाले हैशटैग के ट्वीट शेयर करेंगे’।

पोस्टर में सिगरेट ही नहीं, LGBTQ का झंडा भी विवाद की वजह
दरअसल, डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ के पोस्टर में मां काली के एक हाथ में त्रिशूल और दूसरे हाथ में LGBTQ का झंडा दिखाया गया है, जिससे विवाद और ज्यादा बढ़ता जा रहा है।

कनाडा फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च हुई फिल्म
बता दें कि लीना ने ‘काली’ का पोस्टर 2 जुलाई को लॉन्च करते हुए बताया था कि वो इसे लेकर काफी एक्साइटेड हैं, क्योंकि ‘काली’ को ‘कनाडा फिल्म फेस्टिवल’ में लॉन्च किया गया है। विवादित डाक्यूमेंट्री तमिल आर्ट कलेक्टिव और क्वीन समर इंस्टिट्यूट ने मिलकर बनाई है।