ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

पालकमंत्री लोढ़ा के ‘जनता दरबार’ से स्थानिक नागरिकों को तत्काल मिल रही राहत

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार के पर्यटन, महिला बालविकास और उपनगर के पालकमंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने मंत्री पद संभालने के बाद मुंबई की जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए बीएमसी के सभी वार्डों में ‘जनता दरबार’ आयोजित करने की घोषणा की थी. जिसके तहत पालकमंत्री लोढ़ा ने मनपा वार्ड में जाकर स्थानीय जनता की समस्याओं को सुनने और उस समस्या से संबंधित विभाग अधिकारी से बात कर समस्या को सुलझाने के कार्य में जुट गए हैं. लोढ़ा के इस जनता दरबार का पूरे मुंबई में अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है.

शुक्रवार को गोवंडी के एम पूर्व विभाग में आयोजित जनता दरबार में करीब 275 नागरिकों ने अपनी समस्या जैसे- घर की मरम्मत के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र, खराब स्ट्रीट लाइट, गली मरम्मत, ड्रेनेज लाईन जैसे विभिन्न मुद्दों पर शिकायत आवेदन प्रस्तुत किए, जबकि 74 आवेदकों ने मंत्री के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं. जिस पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिया गया.

इसी तरह गुरुवार को मुलुंड के टी विभाग में आयोजित जनता दरबार में जनता की समस्या सुनने के बाद मंत्री लोढ़ा ने मनपा के संबंधित अधिकारियो को स्थानीय नागरिकों को हो रही पानी की समस्या का तत्काल समाधान करने और सरकारी नियम का पालन करते हुए पानी के टैंकर आपूर्ति व्यवस्था कराने का निर्देश दिया साथ ही कहा की सरकारी नियमों का उल्लंघन करने वाले पानी के टैंकर आपूर्तिकर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.
लोढ़ा को करीब 348 नागरिकों ने पानी की समस्या, घर की मरम्मत के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र, खराब स्ट्रीट लाइट जैसे विभिन्न मुद्दों पर शिकायत आवेदन प्रस्तुत किए, जबकि 78 आवेदकों ने मंत्री के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं. जिस पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिया गया.
इस दौरान जनता दरबार में स्थानीय सांसद मनोज कोटक, विधायक मिहिर कोटेचा सहित अन्य भाजपा के पूर्व नगरसेवक और पदाधिकारी उपस्थित थे.