दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

पीएम मोदी के संबोधन के बाद, सीएम ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान- पश्चिम बंगाल में जून 2021 तक दिया जाएगा गरीबों को मुफ्त राशन

कोलकाता/नयी दिल्ली: कोरोना संकट के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को देश की पूरी आबादी को मुफ्त राशन देना चाहिए. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने यह भी ऐलान किया कि जून 2021 तक राज्य में सभी लाभार्थियों को मुफ्त राशन दिया जाएगा. इसके अलावा ममता बनर्जी ने अपनी बात चीन के साथ जारी तनातनी पर भी रखी. उन्होंने कहा कि कुछ एप्स पर प्रतिबंध लगाना पर्याप्त नहीं है, हमें चीन को करारा जवाब देना चाहिए.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य में एक जुलाई से शुरू हो रहे अनलॉक-2 के लिए कई छूटों की जानकारी भी दी. साथ निजी बस ऑपरेटर्स को चेताया कि वे किराया बढ़ाने की मांग छोड़ दें.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल में सुबह 5.30 से 8.30 तक मॉर्निंग वॉक की छूट रहेगी. ऐसा करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा. राज्य में होने वाली शादियों में 50 लोग एकत्रित हो सकेंगे. इसी तरह श्राद्ध में 25 लोगों के जमा होने की छूट होगी.

बता दें कि देश में एक जुलाई से अनलॉक-2 लागू हो रहा है. केंद्र सरकार ने इसके लिए सोमवार को ही गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. हालांकि, अनलॉक-1 की तरह अनलॉक-2 में भी राज्यों को यह छूट दी गई है कि वे अपनी जरूरतों के मुताबिक केंद्र के दिशानिर्देश में बदलाव कर सकते हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने मंगलवार को इसी आधार पर राज्य में कुछ अतिरिक्त छूट देने की घोषणा की है.