ओडिशादिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

बालासोर ट्रेन हादसे में CBI का बड़ा एक्शन: तीन लोगों को किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली: बालासोर ट्रेन हादसे में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। केंद्रीय एजेंसी ने सीनियर सेक्शन इंजीनियर अरुण कुमार मोहंता, सेक्शन इंजीनियर मोहम्मद आमिर खान और टेक्नीशियन पप्पू कुमार को गिरफ्तार किया है। तीनों लोगों को सीबीआई ने सीआरपीसी की धारा 304 और 201 के तहत गिरफ्तार किया है।
बता दें कि पिछले महीने 2 जून को उड़ीसा के बालासोर में भीषण ट्रेन हादसा हुआ था। इस हादसे में करीब 295 लोगों की जान चली गई और 1000 से अधिक लोग घायल हुए थे। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने 4 जून को मामला सीबीआई को सौंपने का ऐलान किया था।

गौरतलब है कि ओडिशा के बालासोर जिले में 2 जून को को कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के बेपटरी होने और एक मालगाड़ी के टकराने से जुड़े त्रिपक्षीय रेल हादसे में 290 से अधिक लोगों की मौत हो गई जबकि लगभग 1000 लोग घायल हुए थे। हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी पर जा गिरे। पटरी से उतरे ये डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए।” कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकरा गए, जिससे मालगाड़ी भी दुर्घटना की चपेट में आ गई। हावड़ा से करीब 255 किलोमीटर दूर बाहानगा बाजार स्टेशन पर हुआ था।