महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

बीच सड़क पर कीर्ति चक्र से सम्मानित सेना के अफसर की पिटाई..!


मुंबई , तीन आतंकियों को मौत के घाट उतारने के बाद कीर्ति चक्र से सम्मनित सेना के एक बहादुर अधिकारी को मुंबई में कुछ लोगों की गुंडागर्दी का सामना करना पड़ा। पांच जनवरी को मुंबई के मलाड इलाके में एक फुटपाथ पर मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों ने उन पर हमला कर दिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। मंगलवार को घटना का वीडियो वायरल हुआ है।

कोई बचाने नहीं आया..!

हैरत की बात यह है कि तीनों आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल अनूप जोसेफ मंजाली (36) की पिटाई कर रहे थे, उस वक्त वहां मौजूद कोई भी शख्स उन्हें बचाने आगे नहीं आया। ज्यादातर लोग खड़े होकर तमाशा देख रहे था और कुछ लोग मोबाइल से वीडियो बनाने में मशगूल थे।

तीन आतंकियों को मार गिराया था लेफ्टिनेंट कर्नल ने : कीर्ति चक्र से सम्मानित मंजाली ने 2012 में जम्मू-कश्मीर में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। उस वक्त वह राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे। पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

ऐसे हुई वारदात : एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना मलाड (पश्चिम) इलाके में 5 जनवरी की रात उस वक्त हुई, जब सादे कपडे़ पहने लेफ्टिनेंट कर्नल मंजाली एक फुटपाथ पर खड़े होकर अपनी मां का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने बताया कि एक शख्स फुटपाथ पर अपनी मोटरसाइकिल लेकर आया और मंजाली को रास्ते से हटने को कहा। इस पर मंजाली और आरोपी युवकों के बीच कहासुनी हो गई। कुछ ही देर बाद मोटरसाइकिल पर पीछे सवार दो युवकों में एक ने मंजाली को धक्का दे दिया जबकि एक अन्य ने हेलमेट से उनके सिर और चेहरे पर मारना शुरू कर दिया। मोटरसाइकिल चला रहा शख्स भी मंजाली पर हमले में अपने साथियों का साथ देने लगा।

पीड़ित लेफ्टिनेंट कर्नल ने नहीं दिया जवाब : पुलिस अधिकारी ने बताया कि लेफ्टिनेंट कर्नल मंजाली ने आरोपी युवकों पर पलटवार नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘‘मंजाली की मां के दखल के बाद तीनों ने उन्हें छोड़ा।’’ जख्मी सैन्य अधिकारी को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने पाया कि उनके कंधे में एक तरफ की हड्डी अपनी जगह से खिसक गई है।    

तीनों आरोपी हुए गिरफ्तार : छह जनवरी को पुलिस द्वारा केस दर्ज किए जाने के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।