उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

UP: भदोही में गरजे ओवैसी, बोले- दस मार्च को निकलेगी ‘बाबा’ की गर्मी तो मिलेगी कलेजे को ठंडक

भदोही: भदोही में बुधवार को आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लेमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भदोही के अभयनपुर मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में भाजपा और अन्‍य दलों पर जमकर हमला बोला।
ओवैसी ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री बाबा योगी आदित्यनाथ सबकी गर्मी निकालने की बात कर रहे हैं जबकि 10 मार्च को उनकी गर्मी निकलेगी तब मेरे कलेजे को ठंडक मिलेगी। देश के प्रधानमंत्री को 7 साल बाद पता चला कि यूपी में सांड के कारण समस्या है। उनका कहना है कि 10 मार्च के बाद सांड की समस्या से मुक्ति दिला दी जाएगी। क्या वे 7 साल तक चाय पीकर सो रहे थे। झूठ बोलने में माहिर भाजपा नेताओं ने देश के युवाओं को गुमराह करने का काम किया। ओवैसी ने भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के प्रत्याशी रवि शंकर जायसवाल के समर्थन में लोगों से वोट देने की अपील की।
सांसद ओवैसी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री बाबा जी कह रहे हैं कि एक सांड को पालन के लिए 900 रुपये दूंगा, जबकि एक दिव्यांग को एक हजार रुपये प्रति माह पेंशन देते हैं। कहा कि भाजपा के लोग इंसानों से ज्यादा जानवरों की कद्र करते हैं। उन्होंने भाजपा के साथ सपा-बसपा को भी निशाने पर रखा। कहा कि अल्पसख्यकों का सर्वाधिक उत्पीड़न करने वाले सपा व बसपा के लोग भी आज हितैषी बनने का दावा कर रहे हैं। यहां तक कि आपके घरों के साथ-साथ मस्जिदों में भी दस्तक देने लगे हैं। आपको बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन आपको लोडर नहीं बल्कि लीडर बनना है। इसलिए लीडर खुद बनिए। दूसरों के सहारे से जीना छोड़ दीजिए। कहा कि अल्पसंख्यकों का आह्वान करते हुए कहा कामयाबी हासिल करने के लिए शिक्षा से जुड़िए। शिक्षित न होने के कारण आज मुसलमान हर विभाग में पीछे है। कहा कि आज हम पर जो जुल्म हो रहा है। उसे याद रखा जाएगा। कहा कि हमें डराइए मत, हम डरने वालों में नहीं हैं। आंबेडकर के बनाए हुए संविधान में सब बराबर है। हर आदमी को मौत एक ही बार आती है। इसलिए डरिए मत, अपने हर व अधिकार के लिए लड़ते रहिए। एक न दिन कामयाबी आपके कदम चूमेगी।

बता दें कि 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में जनता किन मुद्दों को अपना आधार मानकर वोट दे रही है, इसका पता आने वाले 10 मार्च को चल जाएगा। हालांकि, वोटिंग प्रतिशत यह बता दे रहा है कि किस क्षेत्र में जनता का मूड क्या है। अब तक पांचवे दौर तक की वोटिंग हो चुकी है और दो चरण अभी बाकी है। वहीँ हर पार्टी के नेता अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। अब तक पांचवे दौर तक की वोटिंग हो चुकी है और दो चरण अभी बाकी है।