दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

कार्डेलिया क्रूज ड्रग्स केस: आर्यन खान के खिलाफ एनसीबी को नहीं मिला सबूत

मुंबई: मशहूर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन से जुड़े कार्डेलिया क्रूज ड्रग्स केस में बड़ा खुलासा हुआ है। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की एसआईटी के हवाले से एक अंग्रेजी अखबार ने दावा किया है कि ड्रग्स की बड़ी साजिश में शामिल होने व अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट से आर्यन के कनेक्शन के कोई सबूत नहीं मिले हैं। एसआईटी ने यह भी पाया कि छापे के दौरान एनसीबी टीम की ओर से कुछ अनियमितताएं बरती गईं। नियमानुसार छापेमारी की वीडियोग्राफी नहीं कराई गई। इसे लेकर महाराष्ट्र में सियासत शुरू हो गई है। सत्ताधारी महाविकास आघाडी में शामिल शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने एनसीबी और केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं। एनसीबी के उप-महानिदेशक (परिचालन) और एसआईटी प्रमुख संजय सिंह ने कहा कि फिलहाल यह कहना सही नहीं है कि आर्यन के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। जांच अब भी जारी है। कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं। अभी हम किसी फ़ाइनल नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं।

गौरतलब हो कि पिछले साल 2 अक्टूबर को एनसीबी के पूर्व जोनल प्रमुख समीर वानखेड़े की टीम ने कार्डेलिया क्रूज पर छापेमारी की थी। आर्यन और उसके दोस्त अरबाज व मॉडल मुनमुन धमेचा सहित 14 लोग हिरासत में लिए गए थे। एनसीबी ने 3 अक्टूबर को आर्यन को गिरफ्तार कर लिया। लगभग महीने भर जेल में रहने के बाद आर्यन जमानत पर छूट गए है। जमानत आदेश में बांबे हाईकोर्ट ने भी कहा था कि आर्यन के पास से न तो कोई ड्रग बरामद हुई और न ही ड्रग्स की साजिश में शामिल होने के कोई सबूत हैं।
वहीँ राकांपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने वसूली की नीयत से आर्यन को फर्जी केस में फंसाने का आरोप लगाया था। आरोपों की जांच एसआईटी कर रही है। एनसीबी में सेवाकाल खत्म होने के बाद वानखेड़े राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) में लौट गए हैं।

जल्द सबको करेंगे बेनकाब
महाविकास आघाडी सरकार का नेतृत्व कर रही शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि इसके पीछे वसूली की साजिश थी। सच सामने आ गया है। धीरे-धीरे हम सबको बेनकाब करेंगे। हमारे खिलाफ भी इसी तरह के फर्जी केस बनाए जा रहे हैं। एनसीपी विधायक अमोल मिटकरी ने कहा कि नवाब मलिक ने पहले ही कहा था कि आर्यन को फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया। वानखेड़े की भूमिका की जांच होनी चाहिए और दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।
कांग्रेस महासचिव सचिन सावंत ने कहा कि तथ्यों से साफ हो गया है कि वसूली रैकेट चल रहा था।

कई खामियां गिनाईं
एसआईटी सूत्रों के हवाले से एनसीबी की कई खामियां गिनाई गई हैं। चूंकि आर्यन के पास ड्रग नहीं मिली थी, इसलिए उसका फोन लेने और चैट की जांच करने की जरूरत नहीं थी। आर्यन ने अपने दोस्त से ड्रग नहीं मंगवाई थी। छापे की वीडियो रिकॉर्डिंग नहीं कराई गई। कू्रज से बरामद ड्रग की मात्रा अलग-अलग के बजाय एक साथ दिखाई गई। कू्रज से एनसीबी को 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम मेफेड्रोन, 21 ग्राम मारिजुआना, एमडीएमए की 22 गोलियां और 1.33 लाख नकद बरामद हुए थे।