ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: एक गलती से पूरा परिवार हो गया खत्म; घटना में नवदंपति की भी हुई मौत!

चंद्रपुर: महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जनरेटर पर एसी लगाकर सोना एक परिवार के लिए जानलेवा साबित हुआ। यहां जनरेटर के धुंए से एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई। सिर्फ एक युवक ही जिंदा बच सका है। उसका इलाज चल रहा है। उसकी हालत भी गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलने पर पड़ोसियों ने सभी सातों लोगों को पास के अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
घटना चंद्रपुर जिले के दुर्गापुर इलाके के रमेश लष्कर के घर की है। यहां रात को लाइट जाने के बाद परिवार के लोगों ने डीजल से जनरेटर चालू किया। इसके बाद सभी लोग रात को गहरी नींद में सोए थे। अचानक आधी रात के बाद जनरेटर से कार्बन-डाइऑक्साइड गैस का रिसाव शुरू हो गया और घर के खिड़की-दरवाजे बदं होने की वजह से धुआं बाहर निकल नहीं पाया। जिसके चलते दम घुटने से एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई!
मिली जानकारी के मुताबिक, चंद्रपुर शहर के दुर्गापुर निवासी एक परिवार ने सोमवार, 12 जुलाई की देर रात बिजली गुल होने के बाद गर्मी से बचने के लिये जनरेटर पर एसी शुरू किया और सो गया। जनरेटर से निकलने वाले जहरीले कार्बन-डाइऑक्साइड के धुएं ने इन्हें मौत की नींद सुला दिया। जिससे परिवार के 7 सदस्यों की मौत हो गई। सुबह जब यह मामला उजागर हुआ तो पुलिस ने दरवाजा तोड़कर 7 लोगों को अस्पताल पहुंचाया।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दुर्गापुर निवासी निजी ठेकेदार रमेश लष्कर के घर की बिजली सोमवार देर रात गुल हुई। परिवार ने अंधेरे और गर्मी की परेशानी से बचने के लिये घर में जनरेटर शुरू किया। इसी जनरेटर पर एसी भी शुरू किया गया और घर के सारे सदस्य चैन से सो गये। लेकिन जनरेटर के धुएं ने एसी युक्त बंद कमरे को जहरीला कर दिया। नींद में ही दम घुटने से रमेश लष्कर (45 वर्ष), अजय लष्कर (21), लखन लष्कर (10), कृष्णा लष्कर (8), पूजा लष्कर (14), माधुरी लष्कर (20) की मौत हो गई।
बताया गया है कि इस परिवार में दो दिन पहले ही नई दुल्हन आई थी। अजय लष्कर का 10 दिनों पूर्व ही माधुरी से विवाह हुआ था। दो दिन पूर्व ही माधुरी उनके घर दुल्हन बनकर आयी थी। परिवारजन बताते है कि जनरेटर में देर रात विस्फोट होने से जहरीला धुआं बंद कमरे में फैल गया था। फ़िलहाल पुलिस मामले की जाँच कर रही है।