ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: महाड की एक फैक्ट्री में भीषण आग; 11 लोग घायल

रायगढ़: रायगढ़ के महाड में बुधवार को एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 11 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री इथेनॉल ऑक्साइड की है। फैक्ट्री में ज्वलनशील पदार्थ होने के चलते आग बुझाने में मुश्किल हो रही है।
दमकल विभाग के मुताबिक, घटनास्थल पर दमकल की कई गाड़िया पहुंची हैं और आग बुझाई जा रही है। आसपास के इलाके को खाली करवा दिया गया है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तेज धमाके के बाद आग लग गई।

फैक्ट्री के इथेनॉल ऑक्साइड प्लांट में आग
फैक्ट्री में से तेज आग की लपटें उठने लगी। जब आग लगी तो फैक्ट्री में बड़ी संख्या में लोग काम कर रहे थे। आग लगने के बाद मजदूर अपनी जान बचाने के लिए बाहर भागे। कुछ देर के लिए मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। लोग चीख-पुकार करने लगे। आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े। पुलिस के अनुसार, फैक्ट्री के इथेनॉल ऑक्साइड प्लांट में आग लगी थी। एक टैंक में रखा स्टॉक जल चुका है और दूसरे टैंक में विस्फोट होने के बाद आग भड़की है, जिसमें 18 हजार लीटर का स्टॉक मौजूद है। फिलहाल, आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चला है।