दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र में 14 अप्रैल के बाद भी बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, मंत्री ने दिए संकेत..

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने प्रदेश के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन की मियाद बढ़ाने के संकेत दिए हैं। मंत्री ने कहा है कि हाल ही में आए कई मामलों को देखते हुए प्रदेश के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन की मियाद 14 अप्रैल के बाद बढ़ाई जा सकती है। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वह निजी रूप से ऐसा चाहते हैं और सरकार ने अभी इसे लेकर कोई फैसला नहीं किया है। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के कुल 490 केस सामने आ चुके हैं और प्रदेश में अब तक कुल 26 लोगों की मौत हो चुकी है। टोपे ने लोगों से अनुरोध किया कि वे सख्त अनुशासन का पालन करें।
स्वास्थ्य मंत्री टोपे का यह बयान महाराष्ट्र में हाल ही में बढ़े कोरोना के कई मामलों को देखते हुए आया है। इनमें मुंबई के धारावी इलाके में मिले कई पॉजिटिव केस भी शामिल हैं। एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी धारावी इलाके में कोरोना के कई पॉजिटिव केस मिल चुके हैं, ऐसे में अधिकारियों के लिए यहां पर संक्रमण को रोकना एक बड़ी चुनौती बन गया है। इसके साथ ही मुंबई में शुक्रवार को सीआईएसएफ के 6 जवान भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

कई इलाके हुए सर्वाधिक प्रभावित
बीएमसी ने मुंबई के कई इलाकों को चिह्नित किया है, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा और सबसे कम मरीज मिले हैं। पांच सबसे ज्यादा प्रभावित इलाके मालाड, वर्ली, घाटकोपर, भायखला और शिवाजी नगर गोवंडी हैं। बीएमसी ने कोरोना वायरस के कारण एम वेस्ट वॉर्ड, चेंबूर, देवनार में सर्वाधिक 21 परिसरों को प्रतिबंधित किया है। इसी तरह एन विभाग के अंतर्गत 20 परिसर, एच पश्चिम के अंतर्गत बांद्रा से सांताक्रुज के बीच 11 परिसर और डी विभाग के तहत मलबार हिल में 11 परिसर सील किए गए हैं। बता दें कि पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे का विधानसभा क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावित है।

लोगों को मुंबई से यूपी ट्रक में भरकर ले जा रहे थे, गिरफ्तार
मुंबई परिमंडल -10 की पुलिस ने दो लोगों को लॉकडाउन के दौरान राज्य की सीमा पार कराने के मामले में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इन्होंने 64 लोगों से 20 से 25 हजार रुपये प्रति व्यक्ति लेकर उन्हें मुंबई से यूपी ट्रक में भरकर चोरी-छिपे ले जा रहे थे।
इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी कर सभी 64 लोगों को हिरासत में लेकर उन्हें बीएमसी के शेल्टर होम भेज दिया, जबकि चालक और उसके सहायक को गिरफ्तार कर घटना की जांच कर रही है।