दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: डेडबॉडी बैग्स पहन धरने पर बैठे बीजेपी नगरसेवकों का आरोप-शिवसेना ‘कोरोना कफन चोर’

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना डेड बॉडी बैग्स में हुए कथित घोटाले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) मुख्यालय में अनोखा आंदोलन किया। बीजेपी नेताओं ने बॉडी बैग्स पहनकर बीएमसी मुख्यालय में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, शिवसेना ने कहा है कि बीएमसी ने केंद्र की गाइडलाइन के मुताबिक ही बॉडीबैग्स खरीदे हैं।
बता दें कि बीएमसी में फिलहाल शिवसेना की सत्ता है। इसी वजह से शिवसेना और प्रशासन बीजेपी के निशाने पर है। बीजेपी के नगरसेवकों ने महापौर चेंबर के बाहर आंदोलन किया। बीजेपी का आरोप है कि बीएमसी अस्पतालों में कोरोना मरीजों की डेड बॉडी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बॉडी बैग्स खरीदारी में बड़ा घोटाला हुआ है। बीएमसी ने बाजार में 500 से 800 रुपये में मिलने वाले डेड बॉडी बैग 6719 रुपये में खरीदकर इस घोटाले को अंजाम दिया है।

बीजेपी पार्षदों का बीएमसी मुख्यालय में प्रदर्शन
बीजेपी पार्षदों ने इस आंदोलन को एक अलग अंदाज में अंजाम दिया और डेडबॉडी बैग पहनकर मेयर चेंबर के बाहर लेट गए। इस घोटाले को लेकर बीजेपी के तेवर काफी तीखे हो गए हैं। बीजेपी ने कहा है, सिर्फ डेड बॉडी बैग्स ही नहीं, बीएमसी अस्पतालों में जो सुविधाएं मरीजों को देने की बात कर रही है, वे सब भी झूठ हैं।
मुंबई देश का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित शहर है लेकिन देश की सबसे अमीर महानगरपालिका इस मुसीबत के वक्त में घोटाले में बिजी है। बीएमसी ने हमारे दबाव में ही 6719 रुपये प्रति बैग वाले टेंडर को रद्द किया है लेकिन बीएमसी को जवाब देना होगा कि अब तक इस कीमत पर डेड बॉडी बैग क्यों खरीदे जा रहे थे और इसका फायदा किसको होने वाला था।

केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार हुई खरीद: महापौर
शिवसेना का बचाव करते हुए मुंबई महापौर किशोरी पेडनेकर ने कहा, केंद्र सरकार की तरफ से जो दिशानिर्देश जारी किए गए थे, उसी के अनुसार बॉडी बैग खरीदे गए हैं। केंद्र सरकार ने अपनी वेबसाइट पर खुद इन बॉडी बैग्स की कीमत 7999 बताई है और हमने तो 6719 में खरीदी है, यानी केंद्र सरकार से भी कम कीमत पर खरीदी हुई है। अब हमने 6719 रुपये प्रति बैग का टेंडर रद्द किया है और नया टेंडर मंगवाया है।