उत्तर प्रदेशदिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मैं किसी लाभ या हानि के उद्देश्य से भाजपा में शामिल नहीं हुआ हूं…प्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों और विजन से प्रभावित हूं

वाराणसी: कांग्रेस से अपना राजनीतिक कैरियर शुरू करने वाले महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपा शंकर सिंह भाजपा में शामिल होने के बाद सोमवार को पहली बार वाराणसी पहुंचे। नदेसर में उन्होंने पत्रकारों से कहा कि साल 2019 में भारतीय संविधान से जब अनुच्छेद 370 को खत्म किया गया तो वह बहुत खुश हुए थे। उन्होंने इसका खुलकर समर्थन किया था और कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी।
इसके बाद उन्हें लगातार लोग कहते रहे कि आप फिर से कांग्रेस में आ जाइए। इस पर वह 21 महीने तक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर उनसे मांग करते रहे कि अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने का वह समर्थन कर दें। मगर, सोनिया गांधी ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया तो वह कांग्रेस में नहीं शामिल हुए। इसके बाद वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात कर बीते हफ्ते भाजपा में शामिल हुए।

मैं भाजपा का सिपाही हूं, नेतृत्व जो कहेगा वह करूंगा
उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में क्या जौनपुर जिले के बक्शा क्षेत्र के सहोदरपुर गांव के मूल निवासी कृपाशंकर सिंह पूर्वांचल से नई राजनीतिक पारी की शुरूआत कर सकते हैं? इस सवाल पर कृपाशंकर सिंह ने कहा कि मैं भाजपा का सिपाही हूं।
भाजपा ने मेरे जैसे एक दूसरे दल की विचारधारा से प्रेरित रहे व्यक्ति को जगह देकर एहसान किया है। भाजपा से मेरी कोई मांग नहीं है। मैं भाजपा का सिपाही हूं। पार्टी नेतृत्व जो कहेगा मैं वह सब कुछ करने को तैयार हूं। मैं किसी लाभ या हानि के उद्देश्य से भाजपा में शामिल नहीं हुआ हूं।

प्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों और विजन से प्रभावित हूं
कृपाशंकर सिंह ने कहा कि एक समय था जब मैं मुंबई से बाबतपुर हवाई अड्‌डे पर उतरता था तो वाराणसी आने में 1 घंटे से ज्यादा समय लग जाता था। अब वही दूरी बमुश्किल 10 से 15 मिनट में तय हो जा रही है। यह विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देन है। उनके विकास कार्य और विजन से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुआ हूं। आज काशी विश्वनाथ का दरबार देख लीजिए। 6 माह बाद कितना भव्य स्वरूप होगा।
ऐसे ही भगवान राम की जन्मभूमि को देख लीजिए। मुंबई के 100 बड़े उद्योगपतियों को मैं जानता हूं जो उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था और इंफ्रास्ट्रक्चर को देख कर यहां निवेश करने के लिए सहर्ष तैयार हैं। अब यूपी से पलायन कम होगा। अगले विधानसभा चुनाव में यूपी में भाजपा की 400 सीट जीतेगी। वहीं, पंचायत चुनाव में हुई हिंसा और महंगाई के सवाल पर कृपाशंकर सिंह ने कहा कि पहले से स्थिति अब बहुत बदल गई है। महंगाई पर काबू पाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार का प्रयास जारी है।