ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

राकांपा नेता जयंत पाटिल को ईडी का नोटिस, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। एनसीपी चीफ शरद पवार के करीबी जयंत पाटिल को ईडी ने सोमवार (15 मई) को पेश होने को कहा है। हालांकि, जयंत पाटिल ने पूछताछ की समय सीमा बढ़ाने के लिए कल (11 मई) ईडी को एक पत्र भेजा, क्योंकि वह पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हो सकते क्योंकि उनके करीबी रिश्तेदारों की दो दिनों में शादी समारोह है।

एनसीपी नेता जयंत पाटिल से इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशिशयल सर्विसेज (IL&FS) मामले में पूछताछ होनी है। इससे पहले आईएल एंड एफएस से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में कोहिनूर कंस्ट्रक्शन को दिए गए कर्ज के मामले में ईडी ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से भी पूछताछ की थी।
प्रवर्तन निदेशालय इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशिशयल सर्विसेज (आईएल एंड एफएस) से जुड़ी कथित अनियमितताओं को लेकर एक जांच कर रहा है। यह जांच आईएल एंड एफएस समूह की कोहिनूर सीटीएनएल में इक्विटी निवेश से संबंधित है। कोहिनूर सीटीएनएल दादर में कोहिनूर स्क्वॉयर टॉवर का निर्माण कर रहा है। इसी मामले में ईडी को जयंत पाटिल से पूछताछ करनी है। जयंत पाटिल शरद पवार के करीबी हैं। जांच एजेंसी ने उन्हें सोमवार (15 मई) सुबह 10 बजे ईडी ऑफिस बुलाया है।