उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

अंबेडकरनगर में छात्रा का दुपट्टा खींचने वाले 2 मनचलों को पुलिस ने मारी गोली, एक का पैर टूटा, थानाध्यक्ष निलंबित

अंबेडकरनगर: उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में छात्रा का दुपट्टा खींचने वाले मनचलों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां पुलिस ने दो मनचलों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. ये दोनों आरोपी पुलिस की राइफल छीनकर भागने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस की फायरिंग में 2 मनचलों के पैर में गोली लगी है और एक मनचले का पैर टूट गया है.

दरअसल, ये मामला अंबेडकरनगर में स्कूल से साइकिल पर सवार एक छात्रा के दुपट्टा खींचने से संबंधित है. 15 सितंबर को 11वीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा के घर लौटते समय कई मनचलों ने उसका दुपट्टा खींचा था. संतुलन बिगड़ने से छात्रा साइकिल समेत सड़क के बीचों-बीच गिर पड़ी थी, जिसमें पीछे से आई बाइक ने छात्रा को कुचल दिया था. इस घटना में छात्रा की मौत हो गई थी. छात्रा की मौत के बाद तीनों आरोपियों ने पुलिस गिरफ्त से भागने की कोशिश भी की थी.

पुलिस ने तीन आरोपियों को छात्रा के परिजनों की शिकायत के बाद गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तार मनचलों को पुलिस मेडिकल के लिए ले जा रही थी. बसखारी के पास इन लोगों ने पेशाब करने के लिए गाड़ी रुकवाई और फिर एक सिपाही की राइफल छीनकर भागने लगे. इसी दौरान पुलिस ने 2 मनचलों के ऊपर फायर किया, जिसमें गोली उनके पैर में लगी. तीसरे मनचले का भागते समय पैर टूटा है. आरोपी मनचलों के नाम अरबाज, फैसल और शहबाज है. आरोपियों को तत्कालीन इलाज करवाने के लिए अस्पताल ले जाया गया है, फिर इनकी रिमांड ली जाएगी. इस मामले में लापरवाही बरतने की वजह से थानाध्यक्ष हंसवर रितेश पांडेय को सस्पेंड कर दिया गया है.

घटना को लेकर अंबेडकर नगर के एसपी अजीत सिन्हा ने बताया कि छात्रा पर हमले के आरोपी शाहबाज और फैसल की मेडिकल के दौरान भागते वक्त पुलिस एनकाउंटर में में पैर में गोली लगी है. तीसरे आरोपी का पैर टूटा है. उन्होंने बताया कि आईपीसी की धारा 302 के साथ ही पोस्को एक्ट में भी केस दर्ज किया गया है. लड़की की मौत के बाद लापरवाही के आरोप में थानाध्यक्ष हंसवर पांडेय को सस्पेंड कर दिया गया है.

लड़की के पिता ने बताया डॉक्टर बनना चाहती थी बेटी!
मृतक के पिता सभाजीत वर्मा ने बताया कि उनकी बेटी बायोलॉजी की छात्रा थी और पढ़ाई में बेहद अच्छी थी. उसका सपना डॉक्टर बनने का था. पिता ने बताया कि मौखिक तौर पर पुलिसवालों से एक हफ्ते पहले इन मनचलों की हरकतों को लेकर शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. आरोप है कि यदि उस वक्त कार्रवाई हुई होती तो आज उनकी बेटी जिंदा होती.

दो सगे भाइयों ने छेड़खानी के साथ खींचा था दुपट्टा!
ये घटना शुक्रवार 15 सितंबर को अंबेडकरनगर के टांडा एरिया में हीरापुर बाजार में हुई थी. जिसमें 12वीं की छात्रा से दो सगे भाइयों शहबाज और अरबाज ने छेड़छाड़ करने की कोशिश की थी. इस पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. जिससे देखकर पूरी घटना की गंभीरता को समझा जा सकता है. दरअसल, 12वीं की छात्रा से स्कूल से साइकिल से घर लौट रही थी. उसी समय दोनों सगे भाई अरबाज, शहबाज और एक अन्य युवक ने लड़की की साइकल को रोकने की कोशिश की. छात्रा नहीं रुकी तो दोनों मनचलों ने लड़की का दुपट्टा खींच लिया. इनके साथ एक और युवक शामिल था. जिससे लड़की साइकल से अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर गई. उसी समय वहां से गुजर रहे बाइक सवार युवक ने लड़की को टक्कर मार दी. जिससे लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई और कुछ देर बाद ही लड़की की मौत हो गई. शुरूआत में इस घटना को मौके पर पहुंची पुलिस ने सामान्य हादसा बताया था. लेकिन आसपास के लोग इसे छेड़छाड़ की घटना बताकर विरोध कर रहे थे.
घटना के पास की दुकानों की सीसीटीवी फुटेज को जब चेक किया गया तब पूरी घटना सामने आई. इस घटना को लेकर लोगों में काफी नाराजगी है. इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर लड़की की पिता की शिकायत पर छेड़छाड़ करने और सड़क हादसे में जान लेने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है.