उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

उमेश पाल हत्याकांड: 50 हजार के इनामी शूटर उस्मान को पुलिस ने किया ढेर!

प्रयागराज: बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या में शामिल शातिर शूटर उस्मान को सोमवार सुबह यूपी पुलिस ने मुठभेड़ मार गिराया। इसी ने पहली गोली उमेश पाल और सिपाही को मारी थी। सोमवार सुबह कौंधियारा में क्राइम ब्रांच से इसकी मुठभेड़ हो गई। पुलिस के साथ हुई फायरिंग के दौरान उस्मान मारा गया।
बताया जा रहा है कि उसका नाम विजय उर्फ उस्मान था। इस पर पुलिस ने 50 हजार रूपये का इनाम रखा था। पुलिस का कहना है कि घायल शूटर को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई।
पुलिस और उस्मान के बीच हुई इस मुठभेड़ में कौंधियारा थाना का सिपाही नरेंद्र भी जख्मी हो गया। जिसे तुरंत सीएससी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रयागराज में हुआ था एक और बदमाश का एनकाउंटर
बता दें कि इस हत्याकांड में शामिल एक और अपराधी अरबाज जो कि अतीक अहमद का बेहद करीबी बदमाश था। उसे पुलिस ने पहले ही प्रयागराज के नेहरू पार्क में मार गिराया था। उमेश पाल के हत्याकांड के दौरान अरबाज क्रेटा कार चला रहा था। जिस नेहरू पार्क में बदमाश का एनकाउंटर हुआ था, वह उमेश पाल के घर से करीब दो किमी दूर है।

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बसपा विधायक रहे राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल और उसके दो गनर की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद योगी सरकार हरकत में आई और माफिया के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है। माफिया अतीक अहमद के करीबी रहे सभी लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है।
इस हत्याकांड में साजिश रचने के लिए माफिया अतीक अहमद का नाम भी सामने आ रहा है। पुलिस को शक है कि अतीक ने ही इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए साजिश रची थी। प्रयागराज पुलिस ने अतीक के भाई, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक अहमद के दो बेटों और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। फिलहाल, अतीक साबरमती जेल में बंद है।
देवरिया से भाजपा विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट कर कहा- ‘कहा था ना कि मिट्टी में मिला देंगे’! उमेश पाल और संदीप निषाद पर पहली गोली चलाने वाला खूंखार हत्यारा उस्मान भी आज पुलिस मुठभेड़ में ढेर।