उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

एयरपोर्ट पर भाजपा नेता के बैग से मिला सात कारतूस; मचा हड़कंप, कागजात दिखाने पर छोड़ा गया

वाराणसी: देश पर अंतरराष्‍ट्रीय खतरों को देखते हुए एयरपोर्ट पर सतर्कता बढ़ाई जा चुकी है। वहीं मंगलवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर एक यात्री के पास कारतूस बरामद होने के बाद हड़कंप मच गया। जानकारी होने के बाद वाराणसी पुलिस को इसकी सूचना दी गई तो आनन-फानन में पुलिस ने आरोपित से पूछताछ शुरू कर दी। इस मामले में यात्री ने पुलिस और सीआईएसएफ को लाइसेंस दिखाया, जिसके बाद उसे छोड़ा गया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर मंगलवार की दोपहर इंडिगो के विमान से नयी दिल्ली जाने के लिए पहुंचे एक यात्री के बैग से सात जिंदा कारतूस मिलने पर हड़कंप मच गया। कारतूस की जानकारी होने के बाद CISF ने यात्री को एयरपोर्ट पर रोक दिया और इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी। बाद में लाइसेंस और अन्य कागजात दिखाने पर कारतूस बरामद कर यात्री को जाने दिया गया।

क्या है पूरा मामला?
इंडिगो के विमान से दिल्ली जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे चौक क्षेत्र के सुडिया निवासी भाजपा नेता शैलेश चंद वर्मा के हैंडबैग में जांच के दौरान सात जिंदा कारतूस मैगजीन सहित मिला। इस दौरान पूछताछ में शैलेश ने बताया कि मेरे पास लाइसेंसी असलहा है, भूलवश उसका कारतूस बैग में चला आया। अफसरों केे सख्त तेवर के बाद घर से वाट्सएप पर लाइसेंस मंगाकर दिखाने के बाद भी यात्रा करने के लिए सीआईएसएफ कर्मियों से काफ़ी देर बहस हुई, लेकिन सीआईएसएफ ने आगे की यात्रा को रद्द कर, मामला फूलपुर पुलिस को सौंप दिया। इसके बाद आवश्‍यक पूछताछ कर और जरूरी कागजात देखकर पुलिस ने कारतूस जब्त कर लिया। इस बारे में सीआईएसएफ के सीनियर कमांडेंट अजय कुमार ने बताया कि सिक्योरिटी होल्ड एरिया में यात्रियों के बैग की जांच के दौरान एक यात्री के बैग से मैगजीन सहित सात जिंदा कारतूस बरामद हुआ है यात्री को फूलपुर पुलिस को अग्रिम कार्यवाही हेतु सौंप दिया गया है।