दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

कोरोनावायरस: पूरे देश में लॉकडाउन, गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट- देश में आवश्यक चीजों की कोई कमी नहीं होगी

नयी दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया। पीएम ने कहा कि यह एक तरह से कर्फ्यू ही है। यह जनता कर्फ्यू से तोड़ा ज्यादा सख्त है। कोरोना से लड़ने के लिए उठाया गया यह कदम बहुत आवश्यक है। आपके जीवन को बचाना, आपके परिवार को बचाना मेरी, भारत सरकार की देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की सबसे बड़ी प्राथमिकता है।
इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने पूरे देशवासियों को इस बात का भरोसा दिलाया कि देश में आवश्यक चीजों की कोई कमी नहीं होगी। उन्होंन ट्वीट कर कहा- मैं समस्त देशवासियों को आश्वस्त करता हूँ कि लॉकडाउन के समय देश में आवश्यक चीजों की कोई कमी नहीं होगी। केंद्र सरकार सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर इसके लिए पर्याप्त प्रयास कर रही है। किसी को भी घबराने की ज़रूरत नहीं है, इस लड़ाई में पूरा देश एक साथ है।

हर भारतवासी ने जनता कर्फ्यू का पालन किया
इससे पहले पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा मैं आज एक बार फिर कोरोना वैश्विक महामारी पर बात करने के लिए आपके बीच आया हूं। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का जो संकल्प हमने लिया था उसकी सिद्धि के लिए हर भारतवासी ने पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान दिया। एक दिन के जनता कर्फ़्यू से भारत ने दिखा दिया कि जब देश पर संकट आता है, जब मानवता पर संकट आता है तो किस प्रकार से हम सभी भारतीय मिलकर,एकजुट होकर उसका मुकाबला करते हैं।

15 हजार करोड़ के बजट का ऐलान
पीएम मोदी ने कहा, इस वैश्विक महामारी को मिटाने के लिए भारत सरकार लगातार बड़े फैसले ले रही है। देश के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्टर को मजबूत बनाने के लिए केंद्र सरकार ने 15 हजार करोड़ के बजट का ऐलान किया है। देश का प्राइवेट सेक्टर भी इस घड़ी में देशवासियों के साथ खड़ा है। प्राइवेट लैब और अस्पताल सरकार के साथ काम करने के लिए आगे आ रहे हैं।