दिल्लीनासिकपुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरव्यवसाय

नासिक: किसान के 15 क्विंटल प्याज पर चोरों ने किया हाथ साफ़!

नासिक: चोरी की वारदातों के बारे में तो आपने अक्सर सुना और देखा भी होगा. कई बार ये चोर लोगों के घरों, दुकानों और बड़े-बड़े मॉल्स से लाखों का सामान पार कर देते हैं. लेकिन, महाराष्ट्र के नासिक में चोरी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां चोरों ने ना तो सोना, ना चांदी और ना ही रुपये-पैसे बल्कि प्याज पर हाथ साफ कर दिया है.
मामला नासिक के देवला इलाके के वाखारवाडी का है. जहां चोरों ने 15 क्विंटल प्याज की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. इस चोरी से प्याज के मालिक को लगभग एक लाख तक का नुकसान हुआ है. ये वो प्याज है जो किसान खेतो में चाल बनाकर रखते हैं और ज्यादातर वक्त खेत में कोई नहीं होता. प्याज को ऐसे इसलिए रखा जाता है, क्योंकि ऐसा करने से प्याज खराब नहीं होती और इसमें हवा लगती रहती है. बताया जा रहा है जब से प्याज के दाम आसमान पर गए है उस इलाके में प्याज चोरी होने की ये तीसरी घटना है.
बताया जा रहा है कि प्याज चोरी के इस काम को 3 से 4 लोगों ने मिलकर अंजाम दिया है. यही नहीं, पुणे के भी अलग-अलग ग्रामीण हिस्सों में चोरी की कई वारदातें सामने आ चुकी हैं. जिस तरह से प्याज समेत अन्य सब्जियों की कीमतों में इजाफा हो रहा है. आम लोगों की थाली के लिए सब्जी दूभर होती जा रही है. देश के अलग-अलग हिस्सों में प्याज 50 से 80 रुपए किलो तक बिक रही है.

प्याज की कीमतें रोकने को एक लाख टन का बफर स्टॉक जारी कर रही सरकार: तोमर
वहीँ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार रात को कहा कि प्याज की बढ़ती महंगाई से ग्राहकों को निजात दिलाने के लिए एक लाख टन का बफर स्टॉक जारी किए जाने समेत अलग-अलग कदम उठाए जा रहे हैं. प्याज के दाम बढ़ने का मामला सरकार के संज्ञान में है.