ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: कैंसर मरीजों को घर पहुंचाने में जुटा ‘टाटा हॉस्पिटल’

मुंबई: परेल स्थित कैंसर मरीज़ों के लिए देशभर में प्रसिद्ध ‘टाटा हॉस्पिटल’ में इलाज के लिए आए कई मरीज और उनके रिश्तेदार लॉकडाउन के कारण फंस गए हैं, जिन्हें सकुशल उनके घर पहुंचाने की तैयारी में अस्पताल प्रशासन जुट गया है।
बता दें कि टाटा में हर साल 60 हजार से अधिक नए कैंसर मरीज इलाज के लिए पंजीकृत होते हैं, इनमें से बड़ी संख्या में लोग राज्य के बाहर से होते हैं।
लॉकडाउन के कारण महानगर में कई जगहों पर मरीज और उनके परिजन फंसे हुए हैं। जिन्हें घर पहुंचाने के लिए मुंबई पुलिस भी मदद कर रही है। मरीजों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को देखते हुए टाटा अस्पताल भी उनके यहां फंसे लोगों को निकालने की तैयारी कर रहा है। अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी हुमायूं जाफरी ने बताया कि इलाज होने वाले मरीजों और ऐसे अन्य मरीजों की एक लिस्ट तैयार की जा रही है। इसमें राज्य के अंदर और बाहर के मरीज शामिल हैं। एक बार लिस्ट तैयार होने के बाद हम राज्य परिवहन विभाग से बात कर इनके लिए विशेष बस चलाने की मांग करेंगे, ताकि मरीज सकुशल अपने घर पहुंच सके। शुरुआत में पहले राज्य के मरीजों को उनके घर छोड़ने पर जोर दिया जाएगा, जबकि उसके बाद राज्य के बाहर के मरीजों को भी पहुंचाने का काम होगा।