उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

विकास दुबे बोला था- इस बार इतना बड़ा कांड करूंगा, पूरी जीप न मरी तो देखना, एक-एक का खून कर दूंगा!

कानपुर: 3 जुलाई को बिकरू कांड को अंजाम देकर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में सनसनी फैलाने वाले विकास दुबे का एक और ऑडियो वायरल हुआ है। ऑडियो में दहशतगर्द विकास दुबे सिपाही से बोला था…’इस बार इतना बड़ा कांड करूंगा, पता चलेगा किसी से पाला पड़ा था…पूरी जीप न मरी तो देखना…एक-एक का खून कर दूंगा’!

ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया है। ऐसे में पुलिस अब उस सिपाही की तलाश में जुट गई है जिससे विकास की घटना से पहले फोन पर बात हुई थी। इस ऑडियो ये साफ समझ में आ रहा है कि विकास दुबे ने सीओ को सबक सिखाने की ठान ली थी। यह ऑडियो राहुल तिवारी के मामले में केस दर्ज होने के बाद का माना जा रहा है।

सिपाही के साथ बातचीत के इस वायरल ऑडियो में विकास दुबे ने सिपाही को बड़ा कांड करने की धमकी दी थी। वह कह रहा है कि भले ही अब जीवन भर जेल में काटना पड़े या फिर जिंदगी भर फरारी करनी पड़े अब जो भी आएगा वो मरेगा। किसी को जिंदा नहीं छाेडूंगा। चाहे पुलिस की जीप को उड़ाना पड़े, मैं बड़ा कांड करूंगा।

गैंगेस्टर कह रहा है कि बिकरू में इतना बड़ा कांड होगा कि लोग इसको याद करेंगे। चौबेपुर में मुकदमा दर्ज होने के बाद से विकास के सिर पर खून सवार हो गया था। ऑडियो में विकास ने कहा कि अब सीओ विकास दुबे का शिकार होगा। अब उसको चाहे पूरी जिंदगी जेल में काटनी पड़े वो मंजूर है। तुमको बता रहा हूं कि अगर कुछ होने की बात भी हुई तो इतना बड़ा कांड करूंगा सब याद रखेंगे!

ऑडियो में विकास दुबे लगातार अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहा है, दूसरी तरफ से सिपाही जी-जी कहकर बात कर रहा है। माना जा रहा है कि यह ऑडियो दो जुलाई का है जब उसे शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा के मुकदमा दर्ज करने और दबिश की जानकारी मिली थी। ऑडियो में विकास दुबे कह रहा है, यह फर्जी मुकदमा लिखवा रहा है।

गौरतलब है कि कानपुर में बिल्हौर सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की बिकरू गांव में नक्सली अंदाज में गोलियां बरसाकर हत्या करने वाले दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को एसटीएफ की टीम जैसे ही लेकर कानपुर पहुंची, वह गाड़ी में सुरक्षाकर्मियों के पिस्टौल छीनने लगा। इसी बीच जानवरों को बचाने के चक्कर में गाड़ी का बैलेंस बिगड़ने के बाद गाड़ी पलट गई। गाड़ी पलटते ही विकास दुबे भागने लगा और पुलिस पर फायरिंग भी की। सुरक्षाकर्मियों ने भी अपने बचाव में गोलियां चलाईं, जिसके बाद विकास दुबे गंभीर रूप से घायल हो गया। सुरक्षाकर्मी उसे लेकर जल्दी अस्पताल पहुंचे। थोड़ी देर बाद डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टर ने बताया कि एनकाउंटर के दौरान विकास दुबे को 3 गोलियां लगीं। 2 गोली सीने पर और एक हाथ में लगी।
कानपुर के भौती में पुलिस और एसटीएफ की टीम ने विकास दुबे को मार गिराया। पांच लाख रुपये के इनामी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर परिसर से गिरफ्तार किया गया था।

शशिकांत की पत्नी मनु गिरफ्तार
विकास दुबे मामले में गिरफ्तार हुई शशिकांत की पत्नी मनु से चौबेपुर थाने में रातभर हुई पूछताछ के बाद पुलिस उसे मंगलवार सुबह पांच बजे बिकरू गांव लेकर पहुंची। वहां पर मनु ने घटना के पहले से लेकर बाद तक की जानकारी पुलिस को दी और कई बड़े खुलासे किए।
मनु ने बताया कि एनकाउंटर वाली रात विकास दुबे रात 12 बजे घर पर आया था और उनके हाथ में पिस्टल थी। इसके बाद विकास मेरे पति शशिकांत को अपने साथ ले गए थे। कुछ देर बाद उसके ससुर प्रेमप्रकाश पांडेय आए और कहा कि जब तक मैं न बोलूं दरवाजा न खोलना। प्रेमप्रकाश ने मनु से बोला बच्चों समेत कमरे में रहना, गोलियां चलेंगी।
मनु ने यह भी बताया कि गोली चलने के बाद घर पर न तो पति आए और न ही ससुर। आंगन में किसी के चींखने की आवाज सुनी थी। इसके बाद दो लोग आंगन में आए थे जो कह रहे थे इसे बुरी मौत देनी है। इसके बाद आंगन में दो गोलियां चलीं।

पुलिस ने मनु को छोड़ा
पति शशिकांत के जेल जाने के बाद पत्नी मनु के तीन ऑडियो वायरल हुए थे। इस आधार पुलिस ने मनु को तीन दिन नजरबंद रखने के बाद सोमवार को पूछताछ के लिए चौबेपुर थाने में हिरासत में लिया था। करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद मनु को छोड़ दिया गया है। एसएसपी का कहना है कि मनु की बिकरू कांड में संलिप्तता की जांच की जा रही है।