ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई: सांताक्रूज के Galaxy Hotel में भीषण आग, तीन की मौत! 5 घायल

मुंबई: मुंबई के सांताक्रूज स्थित ‘Galaxy Hotel’ में आज रविवार दोपहर को आग लगने से हड़कंप मच गया। आगजनी की घटना के तुरंत बाद दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग की गाड़‍ियां पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया।
मुंबई पुलिस की तरफ से सामने आई जानकारी के मुताबिक, आग दोपहर करीब 1 बजे लगी। आग की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई है और 5 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। आग में झुलसकर घायल हुए लोगों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घटना में 6 लोगों को रेस्क्यू भी किया गया है।

खबर लिखे जाने तक दमकल विभाग और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है और होटल को खाली कराया जा रहा है। आग लगने की खबर लगते ही होटल में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। चारों तरफ भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई। होटल स्टॉफ ने आनन-फानन में इमरजेंसी अलार्म बजाकर होटल को जल्दी खाली कराया। हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

मुंबई फायर ब्रिगेड की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, होटल में यह आग दूसरी मंजिल के कमरा नंबर 204 में लगी थी जो तीसरी मंजिल पर स्थित कमरा नंबर 103 और 203 में पहुँच गई। लगी थी। आग की वजह से कमरे में लगे एसी यूनिट, पर्दे, गद्दे, फर्नीचर के सामान जलकर खाक हो गए हैं। फिलहाल, होटल में आग लगने की वजह क्‍या है, इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चला है, लेकिन होटल में आग का शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।
फायर ऑफिसर पी.जी. दुधल ने बताया कि हमने तुरंत आग पर काबू पाने की कोशिश की और 8 लोगों को बचाया गया। तीन घायलों को वीएन देसाई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 3 को मृत घोषित कर दिया गया है।