दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

संजय राउत बोले- पहले कंगना टिप्पणी के लिए माफी मांगें फिर करूंगा माफी पर विचार

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि वह माफी मांगने पर तभी विचार करेंगे जब अभिनेत्री कंगना रनौत मुंबई और महाराष्ट्र के खिलाफ अपनी अपमानजनक टिप्पणी के लिए ऐसा करें. राउत ने भाजपा पर परोक्ष तौर पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि क्या अभिनेत्री को साहस है कि वह अहमदाबाद की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) से करें.
कंगना रनौत ने हाल ही में मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से की थी जिसके बाद उन्हें शिवसेना नेताओं की नाराजगी का सामना करना पड़ा था. जब राउत से यह पूछा गया कि रनौत के ट्वीट को लेकर एक टेलीविजन चैनल पर उन्होंने उनके विरूद्ध जो टिप्पणी की थी, क्या वह उसके लिए माफी मांगेंगे, तो उन्होंने संवाददाताओं से कहा, जो भी यहां रहता है और काम करता है, यदि वह मुंबई, महाराष्ट्र और मराठी लोगों के बारे में अशोभनीय बातें करता है तो मैं (उनसे) कहूंगा कि पहले वह माफी मांगें, उसके बाद ही मैं माफी मांगने पर विचार करूंगा.

पत्रकार राउत ने कहा, यदि वह लड़की मुंबई और महाराष्ट्र से मुंबई को एक ‘मिनी पाकिस्तान’ कहने के लिए माफी मांगे, तब ही मैं इसके बारे में सोचूंगा. क्या उसमें अहमदाबाद के बारे में यही कहने का साहस है?’ इस सबकी शुरूआत तब हुई थी जब रनौत ने कहा था कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उन्हें मुंबई में असुरक्षित महसूस होती है. बीजेपी नेता राम कदम ने हाल ही में शिवसेना नीत राज्य सरकार से रनौत को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की थी, क्योंकि वह ‘बॉलीवुड ड्रग्स रैकेट को उजागर करना चाहती हैं.’
कदम के ट्वीट पर प्रतिक्रिया जताते हुए अभिनेत्री ने कथित तौर पर कहा था कि उन्हें फिल्म माफिया से अधिक डर मुंबई पुलिस से लगता है और वह इसके बजाय हिमाचल प्रदेश या केंद्र से सुरक्षा को तरजीह देंगी. रनौत ने ट्वीट किया था- मुंबई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर जैसा महसूस क्यों हो रहा है? उन्होंने एक सितंबर की एक खबर भी टैग की थी जिसमें राउत ने कथित रूप से कहा था कि रनौत को यदि मुंबई पुलिस से डर है तो उन्हें मुंबई वापस नहीं आना चाहिए.

कंगना को दी थी थप्पड़ मारने की धमकी
शिवसेना के राज्यसभा सदस्य ने महाराष्ट्र सरकार से मुंबई पुलिस को बदनाम करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की थी. उन्होंने रनौत से कहा था कि वह पीओके की असली स्थिति जानने के लिए पहले वहां का दौरा करें. फिलहाल अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश के मनाली में रह रहीं रनौत ने यह भी ट्वीट किया था कि वह 9 सितंबर को मुंबई लौटेंगी और चुनौती दी थी कि कोई उन्हें रोककर दिखाए. शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने उन पर पलटवार करते हुए उन्हें थप्पड़ मारने की धमकी दी थी और कहा था कि उन्हें राजद्रोह के लिए गिरफ्तार किया जाएगा